छत्तीसगढ़

chhattisgarh

2500 में धान खरीदे भूपेश सरकार, नहीं तो होगा उग्र आंदोलन: धरमजीत सिंह

By

Published : Nov 21, 2019, 11:47 PM IST

Updated : Nov 22, 2019, 1:53 AM IST

जेसीसी(जे) विधायक दल के नेता धरमजीत ने धान खरीदी मामले में प्रदेश सरकार को चुनौती दी है. विधायक ने कहा है कि सरकार को 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी करनी होगी. अगर सरकार अपने घोषणा के अनुरूप धान खरीदी नहीं करेगी तो जेसीसी(जे) किसानों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करेगी.

जेसीसी(जे) विधायक धरमजीत सिंह ने दी प्रदेश सरकार को चेतावनी

मुंगेली:छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर छिड़ी जुबानी जंग और तेज होती चली जा रही है. एक तरफ प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार धान खरीदी के मुद्दे पर आमने-सामने है. वहीं क्षेत्रीय दल भी अब इस मामले पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. इसी कड़ी में जेसीसी(जे) के विधायक दल के नेता और लोरमी विधायक धरमजीत सिंह ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि या तो सरकार 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदे नहीं तो उनकी पार्टी उग्र आंदोलन करेगी.

2500 में धान खरीदे भूपेश सरकार, नहीं तो होगा उग्र आंदोलन: धरमजीत सिंह

धरमजीत सिंह ने लोरमी में दिए अपने बयान में कहा है कि सरकार को 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी करनी होगी. अगर सरकार अपने घोषणा के अनुरूप धान खरीदी नहीं करेगी तो जेसीसी(जे) किसानों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करेगी. साथ ही धरमजीत सिंह ने केंद्र सरकार से भी अपील की है कि वह इस मामले पर प्रदेश सरकार की मदद करे.

पढ़े: लोकसभा में बीजेपी और कांग्रेस के सांसदों ने उठाया अधूरी सड़कों का मुद्दा

सियासी नफा-नुकसान

धान खरीदी को लेकर प्रदेश की सियासत जिस तरह गरमाई हुई है, उसके कई मायने भी निकाले जा रहे हैं. कुछ महीनों के भीतर प्रदेश में नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं. ऐसे में कोई भी सियासी पार्टी इस मुद्दे को हाथ से जाने नहीं देना चाहती है. कांग्रेस जहां अपने घोषणा पत्र में 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदने की बात कह चुकी है. ऐसे में धान खरीदी में हो रही देरी को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने है.

Last Updated : Nov 22, 2019, 1:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details