छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV भारत की खबर का असर : शव को लेकर की गई थी लापरवाही, मंत्री सिंहदेव ने जांच के दिए आदेश

By

Published : Jul 7, 2019, 9:55 PM IST

Updated : Jul 7, 2019, 10:36 PM IST

सरकारी अस्पताल में प्रबंधन की लापरवाही की वजह से बुजुर्ग की मौत और उसके बाद शव के साथ की गई संवेदनहीनता को लेकर ETV भारत की खबर का असर हुआ है. मामले में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जांच के आदेश दिए हैं.

मंत्री सिंहदेव

मुंगेली :जिले में ETV भारत की खबर का एक बार फिर असर हुआ है, जहां अस्पताल प्रबंधन की संवेदनहीनता पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिए जांच के आदेश

दरअसल, मामला एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत से जुड़ा है. शनिवार को लोरमी के सरकारी अस्पताल में एक 62 वर्षीय बुजुर्ग रमेश वैष्णव की मौत सिर्फ इस वजह से हो गई, क्योंकि उसे न तो समय पर इलाज मिल सका और न ही अस्पताल प्रबंधन की ओर से उसके भोजन की व्यवस्था की गई.

बुजुर्ग की मौत के बाद उसके शव को घंटों बरामदे में खुले में जमीन पर लावारिस हालत में छोड़ दिया गया था. अस्पताल प्रबंधन की इस लापरवाही और संवेदनहीनता के मुद्दे को ETV भारत द्वारा प्रमुखता से उठाया गया था. जिसके बाद पूरे मामले की शिकायत प्रभारी मंत्री और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से भी की गई.

मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस तरह के कृत्य को अमानवीय बताते हुए पूरे मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

वहीं मामले में पूर्व विधायक तोखन साहू ने मंत्री टीएस सिंहदेव से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए पूरे मामले की न्यायिक जांच की मांग की है.

Last Updated : Jul 7, 2019, 10:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details