छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 20, 2021, 5:42 PM IST

Updated : May 20, 2021, 6:33 PM IST

ETV Bharat / state

मुंगेली में झोलाछाप डॉक्टर पर प्रशासन ने की कार्रवाई

मुंगेली के लोरमी इलाके में ग्रामीणों की शिकायत के बाद झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई की गई है. एसडीएम सीसी ठाकुर के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के टीम ने अवैध क्लीनिक पर छापेमारी कर सील कर दिया है.

अवैध क्लीनिक , illegal clinics
स्वास्थ्य विभाग ने अवैध क्लीनिक को किया सील

मुंगेलीः जिले के लोरमी इलाके में एक झोलाछाप डाॅक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए झोलाछाप डॉक्टर की क्लीनिक को सील कर दिया है. डॉक्टर के खिलाफ काफी समय से शिकायत मिल रही थी.

मामला लोरमी क्षेत्र के गोड़खाम्ही गांव का है. जहां झोलाछाप डाॅक्टर पल्लव पर कार्रवाई करते हुए लोरमी एसडीएम सीसी ठाकुर और बीएमओ डाॅक्टर जीएस दाउ की टीम ने क्लीनिक को सील किया है. एसडीएम सीसी ठाकुर ने बताया कि यह डॉक्टर गोड़खाम्ही क्षेत्र के आसपास के लोगों का इलाज करता है. उन्होंने बताया कि इसके खिलाफ ग्रामीण लगातार शिकायत कर रहे थे. एसडीएम ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई की गई है. झोलाछाप डॉक्टर पर आरोप है कि यह नियम के विरुद्ध गंभीर रोगों का इलाज भी अपने क्लीनिक में कर रहा था.

ग्रामीणों ने की थी शिकायत

झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल रखा था. बीते कुछ महीनों से लगातार इस डॉक्टर के खिलाफ ग्रामीण प्रशासन से कर रहे थे. ग्रामीणों ने डॉक्टर पर लगातार इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे. ग्रामीणों का कहना कि डाॅक्टर पल्लव की लापरवाही से कुछ दिन पहले ही एक मरीज की जान खतरे में आ गई थी. बाद में उसे दूसरे जगह इलाज के लिए ले जाया गया, जहां उसकी जान बचाई जा सकी. लोगों ने कलेक्टर से डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए डॉक्टर के क्लीनिक को सील कर दिया है.

बेमेतरा में धड़ल्ले से चल रहा झोलाछाप डॉक्टरों का कारोबार, जिम्मेदार नहीं कर रहे कार्रवाई

आरोपी डॉक्टर पर पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

कुछ दिन पहले भी डॉक्टर के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग के टीम ने कार्रवाई की थी. इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में डॉक्टर के क्लीनिक को सील किया गया था. क्लीनिक सील होने के थोड़े दिन बाद ही दोबारा डॉक्टर ने अपनी क्लीनिक को दोबारा शुरू कर दिया था. अब दोबारा झोलाछाप डाॅक्टर पल्लव पर कार्रवाई की गई है. अब देखना होगा कि इससे क्षेत्र के कितने छोलाछाप डॉक्टरों में डर होता है. या इसी तरह यह सिलसिला बदस्तूर जारी रहती है. हालांकि कलेक्टर अवैध क्लीनिक को लेकर लगातार कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

Last Updated : May 20, 2021, 6:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details