छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मुंगेली में लगातार बारिश से उफान पर मनियारी नदी, लोगों के घरों में घुसा पानी

By

Published : Aug 16, 2020, 5:23 PM IST

Updated : Aug 18, 2020, 7:28 PM IST

लोरमी के वनांचल के सिहावल से होकर बहने वाली मनियारी नदी में बाढ़ के हालात बन गए हैं. बता दें कि मनियारी नदी लोरमी नगर के बीच से होकर बहती है. ऐसे में नदी के इलाके में रह रहे लोगों पर खतरा मंडरा रहा है.

flood-situation-in-maniyari-river
बारिश से मनियारी नदी में बाढ़ के हालात

मुंगेली: जिले में लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. जिले के मुंगेली और लोरमी इलाके के शहरी क्षेत्रों के कई वार्डों में लोगों के घरों में पानी भर गया है. जिले के सभी नदी-नाले उफान पर हैं. लोरमी के वनांचल के सिहावल से होकर बहने वाली मनियारी नदी में बाढ़ के हालात बन गए हैं. बता दें कि मनियारी नदी लोरमी नगर के बीच बहती है. ऐसे में नदी के इलाके में रह रहे लोगों पर खतरा मंडरा रहा है, लेकिन प्रशासन ने अभी तक यहां कोई पहल नहीं की है.

बारिश से मनियारी नदी में बाढ़ के हालात

मनियारी नदी में बाढ़ के हालात होने के बावजूद भी किसी तरह की कोई प्रशासनिक तैयारी नहीं देखी जा रही है. ना तो प्रशासन ने यहां किसी तरह के अलर्ट की जानकारी दी है. हालात यह है कि, यहां के पुलों और रपटों पर अब तक चेतावनी का बोर्ड तक नहीं लगाया गया है.

जान से खिलवाड़

लगातार बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं, लिहाजा कई पुलों के ऊपर से पानी बह रहा है. लोग पुल पर पानी होने के बावजूद अपनी जान जोखिम में डालकर इसे पार कर रहे हैं. प्रशासन ने यहां किसी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था नहीं की है. इसके अलावा राजीव गांधी जलाशय भी पूरी तरह से लबालब हो गया है.

पढ़ें: कैबिनेट की मीटिंग में लिया जाएगा धान खरीदी पर फैसला: अमरजीत भगत

तैयारियों की खुली पोल
जिले के लोरमी नगर पंचायत क्षेत्र में कई वार्डों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है. निचली बस्ती के लोगों ने रतजगा रात गुजारी है. वहीं दूसरी और नगर के सभी वार्ड़ों में नालियों की सफाई समय पर नहीं होने के कारण बरसात का पानी नालियों से निकलकर सड़कों पर बह रहा है.

पढ़ें:संघ प्रमुख से कांग्रेस के तीन सवाल, क्या कौशल्या मंदिर जाएंगे मोहन भागवत ?

48 घंटे का ऑरेंज अलर्ट

राजधानी के लालपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था. बिलासपुर, मुंगेली, बलौदाबाजार, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके लिए 48 ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था.

Last Updated : Aug 18, 2020, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details