छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मुंगेली: FANI का असर, तेज आंधी की वजह से 200 गांवों में ब्लैक आउट

By

Published : May 3, 2019, 3:40 PM IST

Updated : May 3, 2019, 5:08 PM IST

छत्तीसगढ़ में भी FANI चक्रवात का असर दिखने लगा है. इलाके में मौसम बदल गया है. तेज-आंधी तूफान की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है.

फानी का असर

मुंगेली: छत्तीसगढ़ में भी FANI चक्रवात का असर दिखने लगा है. इलाके में मौसम बदल गया है. तेज-आंधी तूफान की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है. बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ठप है और 2 सौ गांव में ब्लैक आउट की स्थिति है.

फानी चक्रवात

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान का असर न सिर्फ मौसम में परिवर्तन के रूप में देखने को मिल रहा है बल्कि इसके कारण रेल और हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है. बात अगर छत्तीसगढ़ की करें तो बिलासपुर जोन भी व्यापक रूप से प्रभावित हुआ है. वहीं शुक्रवार को जगदलपुर से हावड़ा जाने वाली समलेश्वरी एक्सप्रेस रद्द कर दी गई है. 2 फ्लाइट्स भी रद्द कर दी गई हैं.

अब चक्रवाती तूफान FANI की रफ्तार कम हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 5-6 घंटों में तूफान की रफ्तार कम होगी और यह उत्तर-उत्तर पूर्व दिशा की ओर बढ़ रहा है. ओडिशा के अलावा आंध्र प्रदेश में FANI का असर देखने को मिला. आंध्र के तीन जिलों में भारी बारिश हुई. अधिकारियों ने बताय कि तूफान पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ रहा है. बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट से हवाई सेवा बंद कर दी गई है.

FANI तूफान का असर इलाके में साफ तौर पर देखा जा रहा है. तूफान की वजह से जिले के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मुंगेली जिले का अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया है. एक ओर जहां इस मौसम में बदलाव से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. वहीं दूसरी तरफ तेज आंधी तूफान और बेमौसम बारिश से किसानों की चिंता भी बढ़ा कर रख दी है. आंधी-तूफान के चलते किसानों को अपने रबी फसल के नुकसान होने का डर भी सता रहा है.

Last Updated : May 3, 2019, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details