छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लालपुरधाम में सीएम साय ने की संत गुरु घासीदास की पूजा, मोदी की गारंटी पूरी होने की शुरुआत का किया दावा

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 18, 2023, 8:38 PM IST

Updated : Dec 18, 2023, 8:56 PM IST

CM Vishnu deo Sai worshiped Guru Ghasidas गुरु घासीदास की जयंती पर सीएम विष्णुदेव साय मुंगेली के पवित्र लालपुर धाम पहुंचे. यहां सीएम ने गुरु घासीदास की पूजा अर्चना की और कई बड़े ऐलान किए. जबकि डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने अमर टापू में संत गुरु घासीदास की पूजा की Lalpur Dham and Amar Tapu of Mungeli, guru ghasidas

CM Vishnu deo Sai worshiped Guru Ghasidas
गुरु घासीदास की सीएम साय ने की पूजा

गुरु घासीदास की सीएम साय ने की पूजा

मुंगेली: गुरु घासीदास की जयंती पर पूरे छत्तीसगढ़ में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. सीएम विष्णुदेव साय ने बिलासपुर और मुंगेली में इन कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. मुंगेली के प्रसिद्ध लालपुर धाम में सीएम विष्णुदेव साय ने संत गुरु घासीदास जी की पूजा की. इसके बाद एक सभा को संबोधित करते हुए गुरु घासीदास के संदेशों को जन जन तक पहुंचाने की बात कही. जबकि अमर टापू में डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने संत गुरु घासीदास को नमन किया.

मुंगेली में सीएम ने क्या कहा: बाबा गुरुघासीदास जी की जयंती समारोह में शामिल होने लोरमी के लालपुर धाम पहुंचे सीएम विष्णु देव साय ने सबसे पहले पूजा अर्चना की.इसके साथ ही 3 दिवसीय मेले का शुभारंभ किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बाबा गुरु घासीदास के द्वारा 18 वी सदी में किए गए सामाजिक समरसता के कामों को याद किया. उन्होंने कहा कि गुरु घासीदास के उपदेश मनखे मनखे एक समान से छत्तीसगढ़ में समरसता फैलाई जा रही है. उनके उपदेशों को लेकर हम प्रदेश में मोदी की गारंटी को पूरा करेंगे. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि आज गुरु घासीदास जी का आशीर्वाद है कि मेरे जैसा एक साधारण किसान का बेटा सीएम बन पाया.

तीन दिवसीय मेले का सीएम ने किया शुभारंभ: सीएम विष्णुदेव साय ने इस अवसर पर सतनामी समाज के आस्था के केंद्र लालपुर धाम में तीन दिवसीय मेले का शुभारंभ भी किया. सीएम साय ने लोगों से गुरु घासीदास जी के विचारों को अपनाने की अपील की है.सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि बाबा गुरुघासीदास ने समाज में फैले भेदभाव और छुआछूत की भावना को मिटाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

हमारी सरकार मोदी की गारंटी को पूरा करेगी: विष्णुदेव साय ने कहा कि हमारी सरकार पीएम मोदी की गारंटी के हर वादे को पूरा करेगी. महिलाओं को 1000 रु महीना महतारी वंदन योजना का दिया जाएगा. साथ ही गरीब परिवार के लोगों को 500 रु में गैस सिलेंडर दिया जाएगा. साय ने दावा किया कि हमने पहली कैबिनेट की बैठक में 18 लाख पीएम आवास योजना को मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा कि किसानों से 21 क्विंटल धान 3100 रु की दर से खरीदा जा रहा है.

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी बाबा गुरु घासीदास के योगदान को याद किया.कार्यक्रम में मुंगेली विधायक पुन्नूलाल मोहले और लोरमी के पूर्व विधायक तोखन साहू समेत सतनामी समाज के हजारों लोग उपस्थित रहे

कोरबा में गुरू घासीदास जयंती पर रंगारंग कार्यक्रम, दिया गया मनखे-मनखे एक समान का संदेश
मोदी सरकार में आदिवासी समाज का हो रहा विकास, मोदी की गारंटी छत्तीसगढ़ में होगी पूरी: सीएम विष्णुदेव साय
गुरु घासीदास के आदर्श बेहतर समाज के निर्माण में बेहद सहायक: सीएम विष्णुदेव साय
Last Updated : Dec 18, 2023, 8:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details