छत्तीसगढ़

chhattisgarh

VIDEO: मतगणना केंद्र के पास रद्द होने पर बीजेपी और जेसीसीजे ने किया जोरदार हंगामा

By

Published : Dec 24, 2019, 7:56 AM IST

प्रदेश के 151 निकायों के लिए 21 दिसंबर को मतदान हुए थे. आज सुबह 9 बजे से काउंटिंग शुरू होगी.

BJP and JCCJ leaders protest in mungeli
भाजपा और जेसीसीजे नेताओं ने थाने के सामने दिया धरना

मुंगेली: छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव 2019 की मतगणना आज है. मतगणना के पहले जिले के लोरमी इलाके में जमकर विवाद हुआ है. देर रात भाजपा और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं ने थाने के सामने प्रवेश प्रक्रिया को लेकर धरना प्रदर्शन किया है.

मतगणना केंद्र के पास रद्द होने पर बीजेपी और जेसीसीजे ने किया जोरदार हंगामा

नगरी निकाय चुनाव की मतगणना आज होनी है. इसके लिए सोमवार को प्रत्याशियों और पार्टी के लोगों को रिटर्निंग अफसर के द्वारा पास जारी किया गया है, लेकिन शाम होते ही बगैर कारणों के पास को रद्द कर दिया गया. इसको लेकर भाजपा और जेसीसीजे के प्रत्याशियों ने आक्रोश जताते हुए रात 10 बजे से लोरमी थाने के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. नाराज प्रदर्शनकारियों की मांग है कि मतगणना निष्पक्ष हो. प्रदर्शनकारियों ने थाने के सामने शासन और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. उनका कहना है कि प्रदेश सरकार दबाव के साथ नगर सरकार बनाना चाह रही है.

एंट्री ही नहीं तो पास क्यूं
नाराज प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब प्रशासन द्वारा जारी किए गए पास से अंदर जाने कि इजाजत ही नहीं है तो फिर आखिर क्यों पास जारी किए गए. इस मामले में क्षेत्र के विधायक और जेसीसीजे के विधायक दल के नेता धरमजीत सिंह ने भी सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि मैं अब तक 6 विधानसभा चुनाव लड़ चुका हूं, लेकिन किसी में भी ऐसे नियम कानून नहीं देखा हूं. जहां पर अभ्यर्थी और मीडिया कर्मियों को प्रवेश से रोका जाए. उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार चुनाव हार चुकी है इसलिए प्रशासन पर दबाव डालकर चुनाव जीतना चाह रही है हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं.

देर रात तक नहीं पहुंचे कोई भी जिम्मेदार
एक तरफ देर रात को जहां प्रदर्शनकारी भीषण ठंड में खुले आसमान के नीचे थाने के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ इस संवेदनशील मामले पर कोई भी जिम्मेदार अफसर ने प्रदर्शनकारियों के पास आकर उनकी समस्या सुनना भी मुनासिब नहीं समझा.लिहाजा स्थानीय प्रशासन के रवैये के खिलाफ प्रदर्शनकारियों में भारी गुस्सा है.

मतगणना के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. प्रदेश के 151 निकायों के लिए 21 दिसंबर को मतदान हुए थे. राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने जानकारी दी थी कि सूबे में 66 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है. इस बार बैलेट पेपर से वोट डाले गए हैं. सुबह 9 बजे से काउंटिंग शुरू होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details