छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद: विचाराधीन कैदी की मौत, परिवार ने जेल प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

जिला जेल में विचाराधीन कैदी की मौत हो गई है. परिवार ने जेल प्रबंधन पर कैदी के साथ मारपीट के आरोप लगाए हैं.

By

Published : May 27, 2020, 12:45 PM IST

death of Prisoner in Mahasamund District Jail
विचाराधीन कैदी की मौत

महासमुंद: जिला जेल में एक विचाराधीन कैदी की मौत का मामला सामने आया है. जिसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. मृतक पर आबकारी एक्ट के तहत मामला विचाराधीन था. मृतक के परिजनों ने जेल प्रबंधन पर मारपीट करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है. वहीं जेलर ने परिजनों के आरोपों को खारिज करते हुए इसे निराधार बताया है.

विचाराधीन कैदी की मौत

बता दें कि 23 मई को पिथौरा पुलिस ने रामपुर के रमेश साहू को आबाकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा था. 25 मई की शाम के समय जेल प्रशासन ने खाना खाने के लिए रमेश को बुलाया उसी समय रमेश की तबीयत अचानक बिगड गई. जिसके बाद जेल प्रशासन ने उसे डॉक्टर को दिखाया. डॉक्टर ने उसकी हालत नाजुक देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जहां अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया है.

पढ़ें:केरल से अंबिकापुर पहुंची पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, 513 मजदूर पहुंचे अपने गांव

अस्पताल प्रबंधन की माने तो बंदी अस्पताल में मृत अवस्था में ही आया था. उसके बाद कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है. एक ओर मृतक के परिजन जेल प्रबंधन पर मारपीट का आरोप लगा रहे हैं. वहीं जेल प्रबंधन आरोपो को निराधार बता रहा है. जिला अस्पताल के डॉक्टर पोस्टमार्टम के बाद ही कारणों का पता चल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details