छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद: कोटा से लौटे स्टूडेंट्स की मेडिकल जांच के बाद परिजनों को सौंपा गया

कोटा से राज्य में वापस लौटे छात्र-छात्राओं को 8 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रहने के बाद महासमुंद में मेडिकल जांच कराकर परिजनों को सौंपा गया.

By

Published : May 6, 2020, 12:05 PM IST

Health checkup of students returned from Kota
कोटा से लौटे छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण

महासमुंद:कोटा से लौटकर आए जिले के 98 स्टूडेंट्स में से 47 को कवर्धा में 8 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रखा गया था. इसके बाद ये 47 छात्र-छात्राएं बीती रात महासमुंद पहुंचे. यहां प्रशासन ने छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण और एफिडेविट कराया. जिसके बाद इन छात्र-छात्राओं को 14 दिन के होम क्वॉरेंटाइन की सलाह देते हुए परिजनों को सौंपा गया.

वहीं बेमेतरा में क्वॉरेंटाइन किए गए 51 छात्र-छात्राएं आज महासमुंद पहुंचेंगे, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा. जिसके बाद इन्हें होम क्वॉरेंटाइन के लिए भेज दिया जाएगा. बता दें कि कोटा से लौटे इन छात्रों को पहले कवर्धा के चिल्फी में रखा गया था. जिनका सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया था और 8 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रखा गया था. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद छात्र-छात्राओं का फिर से स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, जिसमें सब ठीक पाए जाने पर उन्हें परिजनों को सौंपा गया.

कोटा से पहुंचे 15 छात्रों का क्वॉरेंटाइन हुआ पूरा, घर के लिए हुए रवाना

कोटा से लौटे बच्चों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया

कोटा में फंसे महासमुंद के लगभग सभी छात्र-छात्राओं को जिले में वापस ले आया गया है. छात्र-छात्राओं के परिजनों की गुहार पर राज्य सरकार ने उन्हें वापस लाने की व्यवस्था की थी. क्वॉरेंटाइन सेंटर में 8 दिनों तक उनके लिए रहने और खाने की व्यवस्था की गई थी, जिसके बाद ही उन्हें अपने घर जाने की इजाजत मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details