छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद : नए साल में पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

महासमुंद में पर्यटन स्थलों पर नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे इसे देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं.

By

Published : Jan 1, 2020, 8:20 AM IST

Updated : Jan 1, 2020, 2:11 PM IST

New year celebration
नए साल का जश्न

महासमुंद :नए साल का जश्न मनाने के वालों के लिए महासमुंद में कई पर्यटन स्थल हैं. महासमुंद में पुरातात्विक नगरी सिरपुर, कोडार बांध जलाशय, समोदा बैराज जलाशय, दलदली पहाड़ी, माता खल्लारी मंदिर, माता चंडी मंदिर घुंचापाली, सरायपाली के देवधरा वाटर फाल और शिशुपाल पहाड़ी के साथ-साथ शहर के छोटे-बड़े उद्यानों में लोग पहुंचकर नए साल को खास बना सकते हैं.

नए साल का जश्न

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
पर्यटन स्थालों पर लोगों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारी कर रखी है. सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने 8 स्थानों को चुनकर पुलिस पेट्रोलिंग और पुलिसकर्मियों को तैनात करने की व्यवस्था की है.

पुलिस करेंगी लगातार पेट्रोलिंग
सबसे अधिक संवेदनशील सिरपुर क्षेत्र है, जहां महानदी के तट के साथ-साथ जंगली हाथियों की मौजूदगी है, जिसे देखते हुए प्रशासन ने महानदी के डेंजर जोन पर रेड अलर्ट का बोर्ड लगाया है और हाथियों के विचरण क्षेत्र में जंगल में नहीं जाने की सलाह दी है. साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में खतरे वाले स्थानों पर सेल्फी नहीं लेने की भी अपील की है. इसके साथ ही पुलिस की कई अलग-अलग टीमें जिलेभर में पेट्रोलिंग के लिए तैनात रहेंगी, जो शहर और आसपास के क्षेत्र में हुड़दंगियों और शराबियों पर नजर रखेगी.

Last Updated : Jan 1, 2020, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details