छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नेक पहल: महासमुंद पुलिस ने लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बांटे, लोगों ने सराहा

महासमुंद पुलिस ने सोमवार को कंट्रोल रूम के बाहर स्टाल लगाकर आने जाने वाले राहगीरों को मास्क और सैनिटाइजर का फ्री वितरण किया. साथ ही पुलिस ने लोगों से मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने की अपील की. इस दौरान लोगों ने पुलिस की खूब सराहना की.

By

Published : Aug 25, 2020, 2:36 AM IST

police-distributed-masks-and-sanitizers-to-people-in-mahasamund
महासमुंद पुलिस ने लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बांटे

महासमुंद:कोरोना महामारी के कारण पूरा देश परेशान है. हर व्यक्ति इस महामारी से लड़ने में एक दूसरे का पूर्ण सहयोग कर रहा है. वहीं हम बात करें पुलिस विभाग की तो इस लड़ाई में सबसे अहम भूमिका पुलिस विभाग के जवानों की रही है. वह लगातार इस कोविड-19 में लोगों की भरपूर मदद किए हैं, चाहे दिन रात ड्यूटी करने की बात हो या फिर राहगीरों को भोजन और नाश्ता देने की बात हो. इन सब सेवाओं में उनकी अहम भूमिका रही है. इसी के तहत सोमवार को पुलिस के जवानों ने लोगों को कोरोना से बचने के लिए मास्क और सैनिटाइजर का वितरण किया.

महासमुंद पुलिस ने लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बांटे

महासमुंद पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने सोमवार को कंट्रोल रूम के बाहर स्टाल लगाकर आने जाने वाले राहगीरों को मास्क और सैनिटाइजर का फ्री वितरण कराया. जिन लोगों ने मास्क नहीं पहने थे, उन्हें मास्क दिया गया. साथ ही जो व्यक्ति सैनिटाइजर नहीं ले सकता, उन्हें सैनिटाइजर दिया गया, क्योंकि कोविड-19 दिन प्रतिदिन अपने पैर पसार रहा है, जिस की रोकथाम के लिए जिला पुलिस अधीक्षक ने मास्क और सैनिटाइजर बांटा.

महासमुंद पुलिस ने की नेक पहल
पुलिस ने राहगीरों को मास्क और सैनिटाइजर बांटे

मास्क बांटकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि महासमुंद शहर में एक ही दिन में दस करोना पॉजिटिव आने के बाद लोगों को जागरूक करने के लिए इसका वितरण किया जा रहा है. वहीं जब लोगों से इस कार्य के बारे में बात की गई, तो उनका कहना है कि जिस तरह से 2 दिनों में शहर में करोना मरीजों की संख्या बढ़ी है, उससे लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस विभाग शानदार पहल कर रहा है.

पुलिस ने लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बांटे
राहगीरों को मास्क और सैनिटाइजर का फ्री वितरण

महासमुंद पुलिस लोगों को घर-घर बांटेगी मास्क

लोगों ने बताया कि पुलिस ने मास्क को लेकर लगातार चलानी कार्रवाई की है, लेकिन वह रोड में लोगों को रोक कर मास्क बांट रहे हैं. यह एक बहुत अच्छी पहल है. जब हमने जिले के एसपी से मास्क वितरण और सैनिटाइजर को लेकर जानकारी ली, तो उनका कहना है कि हम लगातार तीन-चार दिन तक मास्क का वितरण करेंगे. यह मास्क पुलिस वेलफेयर बना रही है. इसके बाद हम घर-घर मास्क बांटने भी निकलेंगे. साथ ही जरूरतमंदों को सैनिटाइजर भी देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details