छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पुलिस की गिरफ्त में फर्जी ऋण पुस्तिका बनाकर लोगों को ठगने वाला गिरोह

पिथौरा पुलिस ने लोन दिलवाने के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Oct 27, 2019, 11:09 PM IST

Updated : Oct 27, 2019, 11:53 PM IST

ठग गिरोह पुलिस की गिरफ्त में

महासमुंद: पिथौरा पुलिस ने फर्जी ऋण पुस्तिका बनाकर बैंको से लोन दिलाने वाले गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से फर्जी ऋण पुस्तिका, सील, मोहर जब्त किए हैं.

पुलिस की गिरफ्त में फर्जी ऋण पुस्तिका बनाकर लोगों को ठगने वाला गिरोह

मामला ग्राम मेमराडीह का है जहां अंगीता यादव ने थाने में शिकायत की थी कि पिथौरा निवासी उत्तम यादव ने साल 2018 में जमीन का पट्टा बनवाने के नाम पर 20 हजार रुपये लिए थे, लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी आरोपी ने पट्टा बनवाकर नहीं दिया और न ही रुपये वापस कर रहा है.

शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई और टीम गठित कर जांच शुरू की. जांच में पता चला कि उत्तम मजूमदार एक गिरोह बनाकर कई साल से ऐसे लोगों के साथ ठगी का काम कर रहा है.

पढ़ें :लंबे समय से कर रहे थे ई-टिकट का अवैध कारोबार, RPF ने किया गिरफ्तार

राजस्व निरीक्षक के साथ किया काम

पुलिस ने उत्तम को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पता चला वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. जो 1958 में पिथौरा आया और 2012 में एक राजस्व निरीक्षक के साथ काम करना शुरू किया. जहां उसने ऋण पुस्तिका बनाना सीखा.

50 से 60 लोगों को ठग चुका है आरोपी

इसके बाद 9 सदस्यों का एक गिरोह बनाकर लोगों को जमीन का फर्जी ऋण पुस्तिका बनवाकर लोन दिलाने लगा. उत्तम एक हेक्टेयर के बदले 70 हजार का लोन दिलाता था. इसी तरह उसने पिथौरा क्षेत्र के 50 से 60 लोगों को ठगा है.

Last Updated : Oct 27, 2019, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details