छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद: कोडार बांध में नौका विहार का जल्द मिलेगा आनंद, संसदीय सचिव ने इको पर्यटन प्रोजेक्ट का किया भूमिपूजन

By

Published : Jun 3, 2021, 5:43 PM IST

महासमुंद स्थित कोडार बांध (Kodar Dam) में नौका विहार का जल्द आनंद मिलेगा. संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर (Parliamentary Secretary Vinod Sevenlal Chandrakar) ने इको पर्यटन प्रोजेक्ट (eco tourism project) के कार्यों का गुरुवार को भूमिपूजन किया. इस अवसर पर चंद्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार (Government of Chhattisgarh) इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कटिबद्ध है.

Eco Tourism Project in Mahasamund
कोडार बांध में नौका विहार का जल्द मिलेगा आनंद

महासमुंद:कोडार बांध में नौकाविहार के लिए बोटिंग की सुविधा सैलानियों को मिल सकेगी. वहीं कम दामों पर जंगल में ठहरने के इंतजाम भी होंगे. जहां आप परिवार के साथ प्राकृतिक के बीच रह सकेंगे. कोडार बांध में इको पर्यटन प्रोजेक्ट के कार्यों का संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने गुरुवार को भूमिपूजन किया. आने वाले दिनों में यहां सैलानियों को नौका विहार के लिए बोटिंग के सुविधा मिलेगी. कार्यक्रम को जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, जिपं सदस्य अमर चंद्राकर, जनपद सदस्य रमाकांत ध्रुव, जनपद अध्यक्ष यतेंद्र साहू, उपाध्यक्ष त्रिलोकी राधेश्याम ध्रुव, जनपद सदस्य अजय मंगल ध्रुव, ढेलु निषाद, राजेन्द्र चंद्राकर, दिलीप चंद्राकर,बसंत सिन्हा, माणिक साहू, राधेश्याम ध्रुव, गजाधर निषाद, केशव चैधरी आदि उपस्थित थे.

कोडार बांध में नौका विहार का जल्द मिलेगा आनंद

कुहरी से सिरपुर तक बनेगा बुद्ध वाटिका उपवन
वन विभाग ने कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए कोडार बांध में इको पर्यटन सहित कुहरी से सिरपुर तक बुद्ध वाटिका उपवन का भूमिपूजन किया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि इको टूरिज्म को बढ़ावा देने प्रदेश सरकार कटिबद्ध है. इसी तारतम्य में कोडार बांध में नौकाविहार के लिए बोटिंग सुविधा, पाथ वे, घाट और टेटिंग सहित अन्य कार्यों का शुभांरभ किया गया. उन्होंने कहा कि कोडार डेम में पर्यटन को बढ़ावा देने शुरू से पहल की जा रही थी. इस दिशा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) का ध्यानाकर्षित कराया गया था. जिस पर मुख्यमंत्री ने इसके लिए स्वीकृति दी थी. आने वाले दिनों में यहां सैलानियों को नौकाविहार के लिए बोटिंग के सुविधा मिलेगी.

Chhattisgarh weather: मौसम विभाग ने 10 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details