छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद: 1 करोड़ 46 लाख रुपये के ब्राउन शुगर के साथ अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Aug 12, 2020, 10:27 PM IST

महासमुंद पुलिस ने 1 करोड़ 46 लाख रुपये के ब्राउन शुगर, 1 ऑटोमेटिक पिस्टल, 2 मैगजीन और 2 जिंदा कारतूस के साथ अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. आरोपी रायपुर में लोकायुक्त में चपरासी के पद पर पदस्थ है.

Interstate smuggler arrested
अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

महासमुंद:पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 1 करोड़ 46 लाख रुपये के ब्राउन शुगर के साथ एक अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से ब्राउन शुगर के अलावा 1 ऑटोमेटिक पिस्टल, 2 मैगजीन और 2 जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है.

अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

आरोपी शंकर लाल वैष्णव राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला है. जहां से वह अन्य साथियों के साथ मिलकर अवैध मादक पदार्थों का कारोबार करता था. बता दें, आरोपी रायपुर में लोकायुक्त में चपरासी के पद पर पदस्थ है. आरोपी महासमुंद से होते हुए ओडिशा की तरफ जा रहा था. जिसे महासमुंद के नदी मोड़ के पास पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ब्राउन शुगर बरामद

SP प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि महासमुंद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति रायपुर से ओडिशा की ओर नीले रंग की सोल्ड मोपेड में जा रहा है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर महासमुंद के नदी मोड़ NH-53 पर पुलिस को एक सोल्ड वाहन में एक युवक मिला. जिसे पुलिस ने रोककर पूछताछ की उसने अपने आप को क्राइम ब्रांच का कांस्टेबल बताया. जिसके बाद पुलिस ने उससे ID कार्ड मांगा. आरोपी मौके पर ID कार्ड नहीं दिखा सका. पुलिस को आरोपी पर शक होने पर वाहन की तलाशी ली गई. जिसके बाद वाहन की डिक्की से 720 ग्राम ब्राउन शुगर, ऑटोमेटिक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद मिला. आरोपी ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि वह राजस्थान जोधपुर का रहने वाला है.

पढ़ें: रायपुर: लोगों को जागरूक करने में जुटे कोरोना वॉरियर्स, संक्रमण से बचाव की दे रहे जानकारी

गिरफ्तार आरोपी वर्तमान में रायपुर के काशीराम नगर तेलीबांधा में रहता था. पुलिस अन्य राज्यों के पुलिस और इंटेलिजेंस के अधिकारियों से संपर्क कर रही है. ताकि गिरफ्तार आरोपी के अंतरराष्ट्रीय लिंक की तलाश की जा सके. पुलिस आरोपी के खिलाफ NDPS अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details