छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 7, 2020, 9:49 AM IST

ETV Bharat / state

महासमुंद: उज्ज्वला के सिलेंडर पर गैस एजेंसी संचालक का डाका, 63 लाख का सामान जब्त

प्रशासनिक उदासीनता के कारण शासकीय योजनाओं में गरीबों का हक छीना जा रहा है. महासमुंद के बंसुलीडीह गांव का गैस एजेंसी संचालक उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों के कार्ड रखकर खुद ही इस योजना का फायदा उठा रहा था. जिसे पुलिस ने धर दबोचा है.

indane gas agency operator rigged ujjwala gas scheme cylinder in mahasamund
उज्ज्वला योजना में हेराफेरी

महासमुंद: जिले के सरायपाली थाना के बंसुलीडीह गांव में उज्ज्वला योजना के सिलेंडर में हेराफेरी करने का मामला सामने आया है. प्रशासनिक उदासीनता के कारण गरीब महिलाओं के लिए चलाई जा रही उज्ज्वला योजना का फायदा गैस एजेंसी के संचालक खुद ही उठा रहे है. जिससे इस योजना से मिलने वाले लाभ के असली हकदार वंचित रह गए है.

उज्ज्वला योजना में हेराफेरी

63 लाख का सामान जब्त

दरअसल पुलिस को सूचना मिली की सरायपाली थाना के बंसुलीडीह गांव में इंडेन गैस एजेंसी का संचालक उज्ज्वला गैस की काला बाजारी कर रहा है. गरीब बीपीएलकार्ड धारी महिलाओं को मिलने वाले निशुल्क गैस योजना का लाभ संचालक खुद ही उठा रहा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने टीम बनाकर गैस एजेंसी संचालक योगेश पटेल के घर, गोदाम और चार अलग-अलग जगहों पर एक साथ छापा मारा. छापेमारी की इस कार्रवाई में पुलिस को अलग-अलग जगहों से 2 हजार 255 उज्ज्वला योजना के कार्ड बोरों में भरे मिले.

इसके अलावा पुलिस ने छापेमारी में 1 हजार 534 इंडेन, भारत, एचपी कंपनी के गैस सिलेंडर, 3 महिंद्रा पिकअप, दो रिफिलिंग मशीन सहित कुल 63 लाख का सामान भी जब्त किया.

पढ़ें:महासमुंद: बीजेपी के 12 नेताओं पर FIR, कांग्रेस-भाजपा में तनातनी

मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गैस एजेंसी संचालक योगेश पटेल उसका भाई प्रकाश चंद पटेल और पिरदा निवासी ज्ञान दास पटेल शामिल है. जो पिछले कई दिनों से खुद ही उज्ज्वला योजना का लाभ उठा कर अपनी तिजोरियां भर रहे थे. तीनों आरोपियों पर आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3,7 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details