छत्तीसगढ़

chhattisgarh

21 लाख 27 हजार रुपये के नकली नोट के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 28, 2020, 6:05 PM IST

Updated : Jul 28, 2020, 7:18 PM IST

महासमुंद पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने 21 लाख 27 हजार रुपये के नकली नोट के साथ पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Five accused arrested with duplicate notes
नकली नोटों का जखीरा बरामद

महासमुंद :पुलिस ने नकली नोटों के जखीरे के साथ 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. महासमुंद पुलिस ने आरोपियों के पास से 21 लाख 27 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं. पुलिस ने 500 रुपये के 4,235 और 100 के 95 नकली नोट जब्त किए हैं. पांच सदस्यीय गिरोह का सरगना चलाराम नायक बलौदाबाजार जिले में प्रिंटिंग प्रेस चलाता है. गिरोह के अन्य सदस्य बलौदाबाजार जिले के सरसींवा क्षेत्र के रहने वाले हैं.

नकली नोटों के खेप बरामद

पहले भी यह गिरोह कुछ नकली नोट भीड़-भाड़ वाले इलाके में चलाने के बाद अब बड़े पैमाने पर नोट खपाने की तैयारी में था. आरोपी महासमुंद जिले में पहुंचकर ग्राहकों का इंतजार कर रहे थे. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग नकली नोट खपाने कि फिराक में हैं. जिसके बाद संदिग्धों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ की. आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में नकली नोट बरामद हुए.

नकली नोट के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें-दुर्ग: जुआ खेलते पूर्व संसदीय सचिव के बेटे समेत 10 गिरफ्तार, टीआई को नोटिस

पेन ड्राइव में थे नोटों के डिजाइन

गौरतलब है कि गिरोह के एक सदस्य मुन्नालाल भारती पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं. बता दें कि आरोपी 25 हजार के असली नोट के बदले 1 लाख के नकली नोट बना कर दिया करते थे. इन आरोपियों के पास से 21 लाख 27 हजार के नकली नोट, फोटोकापी मशीन, कंप्यूटर, और पेन ड्राइव बरामद किया गया है. पेन ड्राइव में आरोपियों ने 500 और 100 रुपये के नोट डिजाइन बनाया हुआ था. आरोपी का कहना है कि आर्थिक तंगी की वजह से वह यह काम कर रहा था.

Last Updated : Jul 28, 2020, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details