छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धान खरीदी का टोकन जारी करने की मांग को लेकर किसानों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

किसानों ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तारीख को आगे बढ़ाने और चौथा टोकन जारी करने की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. किसानों ने मांग पूरी नहीं किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

By

Published : Feb 18, 2020, 5:53 PM IST

Updated : Feb 18, 2020, 8:41 PM IST

किसानों ने कलेक्ट्रोरेट का किया घेराव
किसानों ने कलेक्ट्रोरेट का किया घेराव

महासमुंद: किसानों ने समर्थन मूल्य में होने वाली खरीदी की तारीख को आगे बढ़ाने और धान खरीदी के लिए चौथा टोकन जारी करने की मांग को लेकर 12 से ज्यादा किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया.

किसानों ने कलेक्ट्रोरेट का किया घेराव

किसानों को धान खरीदी के लिए तीन बार टोकन जारी हुआ है, लेकिन उनका पूरा धान नहीं बिक पाया है. धान बेचने के लिए किसान चौथा टोकन कटाने के लिए समितियों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन किसानों को चौथा टोकन जारी नहीं किया जा रहा है, जिससे परेशान किसानों ने अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर पूरा धान खरीदने की मांग की है.

8 हजार किसान अभी भी नहीं बेच पाए हैं धान

बता दें कि महासमुंद जिले में 127 धान खरीदी केन्द्रों के माध्यम से लगभग 68 लाख क्विंटल धान की खरीदी की गई है. 1 लाख 34 हजार 247 किसानों ने सोसायटी में पंजीयन कराया है. धान खरीदी में केवल दो दिन बाकी बचे हैं और लगभग 8 हजार किसान अभी भी अपना धान नहीं बेच पाए हैं. इससे गुस्साए किसान मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की बात कह रहे हैं. वहीं अपर कलेक्टर धान खरीदी करने का आश्वासन दे रहे हैं.

Last Updated : Feb 18, 2020, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details