छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

केंद्र सरकार के इस फैसले से खुश किसान, ETV भारत को भी दिया धन्यवाद

छत्तीसगढ़ के किसानों का कहना है सम्मान निधि और पेंशन दोनों बहुत पुरानी मांगें थी. जिसे सरकार ने मानकर उन्हें बहुत बड़ी सौगात दी है. किसानों ने कहा कि पेंशन उन्हें आजादी के समय ही मिल जाना चाहिए थी, लेकिन आज मिली है. इसके लिए उन्होंने सरकार का धन्यवाद किया है.

By

Published : Jun 1, 2019, 12:46 PM IST

खुशी जताते महासमुंद के किसान

महासमुंद: लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने किसानों के जिन मुद्दों पर चुनाव लड़ा था, ऐतिहासिक जीत के बाद कैबिनेट की पहली बैठक में सबसे पहले उसे पास कर दिया है. किसानों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने किसान सम्मान निधि में बड़ा बदलाव किया है. इस योजना से जहां पहले 5 करोड़ किसानों के फायदा मिलना था, अब देश के करीब 14 करोड़ से ज्यादा किसानों को इसका फायदा मिलने जा रहा है.

सरकार के प्रति खुशी जताते महासमुंद के किसान

केंद्र सरकार ने किसानों की दूसरी योजना (पेंशन योजना) को भी लागू कर दिया है. जिससे देश भर के किसानों के चेहरे पर खुशियां लौट आई हैं. छत्तीसगढ़ के किसानों का कहना है सम्मान निधि और पेंशन दोनों बहुत पुरानी मांगे थी. जिसे सरकार ने मानकर उन्हों बहुत बड़ी सौगात दी है. किसानों ने कहा कि पेंशन उन्हें आजादी के समय ही मिल जानी चाहिए थी, लेकिन आज मिली है. इसके लिए उन्होंने सरकार का धन्यवाद किया है.

इस मौके पर कौनकेरा गांव के अरुण चंद्राकर ने ईटीवी भारत को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि, ईटीवी भारत गांव-गांव जाकर किसानों और गरीब मजदूरों की बात सत्ता तक पहुंचाता है. इसके लिए उन्होंने ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details