छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धान बेचने जा रहे किसान पर गजराज का हमला, बाल-बाल बची किसान की जान

धान बेचने के लिए खरीदी केंद्र जा रहे किसान पर हाथी ने हमला कर दिया. हाथी ने पहले ट्रैक्टर रोकी फिर धान खाने लगा. इस हमले में किसान ने भागकर अपनी जान बचाई.

By

Published : Dec 3, 2019, 10:52 PM IST

Updated : Dec 3, 2019, 11:54 PM IST

Elephant stopped tractor of farmer going to sell paddy in mahasamund
गजराज के हमले में बाल-बाल बचा किसान

महासमुंद: जिले के हाथी प्रभावित क्षेत्र में हाथियों का आतंक लगातार जारी है. खेतों में फसल को नुकसान पहुंचाने के बाद अब हाथी किसानों के धान बेचने में भी परेशानी खड़ी कर रहे हैं.

धान बेचने जा रहे किसान पर गजराज का हमला

मंगलवार दोपहर धान खरीदी केंद्र लहंगर में धान बेचने के लिए जा रहे 1 किसान के ट्रैक्टर को दंतैल हाथी ने रोक लिया और किसान के धान को नुकसान पहुंचाया.

वन विभाग की टीम ने हाथी को खदेड़ा

हाथी को देखकर किसान ट्रैक्टर छोड़कर भागा और मंदिर में छुपकर अपनी जान बचाई. पूरी घटना गुडरुडीह और लहंगर के बीच कोसम नाला के पास की है. घटना की सूचना तत्काल किसान ने वन विभाग को दी. जिसके बाद गजराज वाहन के साथ वन अमला मौके पर पहुंचा और जैसे-तैसे हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा.

ट्रैक्टर को रोक खाने लगा धान

आपको बता दें कि मंगलवार को लहंगर धान खरीदी केंद्र में ग्राम गुडरुडीह के किसानों का धान बेचने का दिन निर्धारित है. गुडरुडीह के किसान मंगलवार सुबह से ही धान खरीदी केंद्र में धान लेकर जा रहे थे. सुबह 6 बजे के आसपास 4-5 किसान ट्रैक्टर में धान ले जा रहे थे. तभी लहंगर गुडरूडीह सड़क के कोसम नाला के पास नारायण पटेल के ट्रैक्टर को हाथी ने रोक लिया और उसमे रखे धान को खाने लगा.

किसान ने मंदिर में छुपकर बचाई जान

नारायण पटेल भागा और मंदिर में छुपकर अपनी जान बचाई. घटना के बाद वन विभाग लगातार क्षेत्र में गश्त लगा रहा है.

Last Updated : Dec 3, 2019, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details