छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद में नहीं थम रहा हाथियों का आतंक, ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

महासमुंद में हाथियों ने खेत में काम कर रहे ग्रामीण पर हमला कर दिया. ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है.

By

Published : Oct 27, 2020, 12:29 PM IST

Updated : Oct 28, 2020, 12:34 PM IST

Elephant killed villager in Mahasamund
महासमुंद में ग्रामीण की मौत

महासमुंद:जिले में हाथियों का आतंक जारी है. हाथियों के दल ने क्षेत्र में उत्पात मचाकर रखा है. हाथियों ने किसानों की फसल बर्बाद कर दी है. जिले के धनसुली गांव में खेत में काम कर रहे एक व्यक्ति को हाथी ने कुचलकर मार डाला. मृतक का नाम गणेश सतनामी है, जो मंगलवार की सुबह अपने पत्नी और बेटे के साथ खेत में धान काटने गया हुआ था.

महासमुंद में हाथी ने युवक को उतारा मौत के घाट

पढ़ें-धमतरी: दंतैल हाथी के खौफ में मगरलोड के किसान, वन विभाग अलर्ट

मृतक के परिजन ने बताया कि खेत में काम करने के दौरान अचानक से हाथी निकल आया. जिसे देखकर सभी वहां से भाग निकले और गणेश वहीं रह गया. हाथी ने गणेश को सूंड से पकड़कर पटक दिया. दूर से इस घटना को देख मृतक की पत्नी और बेटे के रोंगटे खड़े हो गए.

ग्रामीण की मौत

हाथी सुबह पहुंचा था खेत

ग्रामीणों ने बताया कि धनसुली के करतीदादर में गणेश खेती कर रहा था. सोमवार को ही हार्वेस्टर से धान कटवाया गया था, लेकिन खेत के साइड में छूटे धान को काटने के लिए मंगलवार की सुबह से ही गणेश अपने खेत पर पहुंच गया था. इसी दौरान हाथी ने हमला कर दिया. गणेश की पत्नी और उसका बेटा सुरक्षित है, लेकिन गणेश को हाथी ने घटनास्थल पर ही कुचलकर मार डाला. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है.

धमतरी के मगरलोड पहुंचा हाथी

महासमुंद के साथ ही मगरलोड क्षेत्र में भी दंतैल हाथी ने आतंक मचा दिया है. क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है. इन दिनों खेतों में धान कटाई का काम जारी है. खेतों में काम करने वाले मजदूर शाम तक वहीं रहते हैं, जिससे उनकी जान पर खतरा बना हुआ है. हाथी के डर से किसान अपना काम ठीक तरह से नहीं कर पा रहे हैं.

Last Updated : Oct 28, 2020, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details