छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद: बुजुर्ग महिलाओं को 8 महीने से नहीं मिली पेंशन, निवाले को भी तरस रहीं

बुजुर्ग महिलाओं को पिछले 8 महीने से पेंशन नहीं मिली है. निवाले के लिए बुजुर्ग तरस रहे है.

By

Published : Jul 1, 2019, 4:16 PM IST

8 महीने से पेंशन नहीं मिली है पेंशन

महासमुंद: सरकारी योजनाएं और उनका लाभ हितग्राहियों को कैसे मिलता है ये खबर उसकी ही एक तस्वीर है. सिनोधा गांव की बुजुर्ग महिलाओं को पिछले 8 महीने से पेंशन नहीं मिली है. पेंशन न मिलने की वजह से महिलाएं दो वक्त के निवाले के लिए भी परेशान हैं.

बुजुर्ग महिलाओं को 8 महीने से नहीं मिली पेंशन

गांववालों का कहना है कि गांव में बैंक मित्र नहीं हैं, जिसके कारण पेंशनधारियों को पेंशन नहीं मिल रही है. इस बात की जानकारी जिला पंचायत और प्रशासन को दी गई है, लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि पेंशनधारियों को पिछले 8 महीने से पेंशन समय पर नहीं मिली है.

27 मार्च को बैंक मित्र की व्यवस्था के लिए जारी किया गया था पत्र
बुजुर्ग और दिव्यांग महिलाओं का कहना है कि उन्होंने 11 सितंबर को जिला पंचायत के नाम पर आवेदन देकर जानकारी दे दी थी और 27 मार्च को बैंक मित्र की व्यवस्था के लिए एक पत्र जारी कर जिला पंचायत और जिला प्रशासन ने पल्ला झाड़ लिया था.

30 से 40 कि.मी. दूर जाना पड़ता है
वहीं गांववालों का कहना है कि महासमुंद से हमें पेंशन मिलती है, जो यहां से 30 से 40 किलोमीटर दूर पड़ता है. महिलाओं का कहना है कि आने-जाने आने में 100 रुपए खर्च हो जाते हैं और हमारे पास कुछ बचता भी नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया है कि जब से नई सरकार आई है तब से पैसा नहीं मिल रहा है.

जांच करके की जाएगी कार्रवाई
इस मामले में जनपद पंचायत सीईओ आभा तिवारी का कहना है कि मुझे कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है. मौखिक में मुझे पता चला है मैं जांच करके कार्रवाई करूंगी. सीईओ ने बताया कि एक महिला आई थी, उसे हमने पेंशन दिलाई है. देखना होगा इन महिलाओं के बारे में प्रशासन कब तक सुध लेता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details