छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना टेस्ट: महासमुंद पुलिस के सभी जवान पाए गए निगेटिव, कुछ में थे लक्षण

By

Published : May 16, 2020, 8:30 PM IST

कोरोना वायरस के संक्रामण के रोकथाम के लिए महासमुंद पुलिस के सभी पुलिस जवानों का कोरोना जांच कराई जा रही है. 267 जवानों के का टेस्ट कराया गया था. जिसमें 25 जवान में लक्षण पाए गए थे. जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

corona test of mahasamund Police
पुलिस का कोरोना टेस्ट

महासंमुद: कोरोना के इस संकट काल में पुलिसकर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, सफाईकर्मी के साथ-साथ कई विभाग के अधिकारी-कार्मचारी अपने स्वास्थ्य की चिंता किए बिना 24 घंटे कड़ी ड्यूटी निभा रहे हैं और कोरोना के इस जंग में देश के प्रति सेवा दे रहे हैं.

महासमुंद पुलिस का कोरोना जांच

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पुलिसकर्मियों और अन्य कार्मचरियों की स्वास्थ्य का जांच की जा रही है. इसी कड़ी में शनिवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में पुलिस जवानों का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें से 267 जवानों का पहले पंजीयन कराया गया. इन जवानों की बीपी, ब्लड, शुगर, बुखार के साथ-साथ कई दूसरे जांचें भी की गईं.

कुछ जवानों में दिखे थे लक्षण

जांच के बाद कई जवानों में सर्दी, खासी, जुकाम के लक्षण पाए गए थे, जिसके बाद इन 25 जवान का रैपिड टेस्ट किट से जांच कराई गई. रैपिड टेस्ट में सभी जवान की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. एडिशनल एसपी मेघा टेंभुलकर साहू ने बताया कि 'पूरे जिले के सभी अधिकारियों-जवानों का टेस्ट कराया जाएगा. जिसकी शुरुआत हो चुकी है. शनिवार को महासमुंद में 267 जवानों का टेस्ट कराया गया है. वहीं महासमुंद जिले के अलग-अलग ब्लॉक में कोरोना के जांच कराई जा रही है'.

पढ़ें-बाहर से आ रहे मजदूरों का किया जा रहा कोरोना टेस्ट, रेड जोन के लोगों की पहले होगी जांच

बता दें अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर लगाातार छत्तीसगढ़ वापस आ रहे हैं. जिससे उनके भी स्वास्थ्य पर लगातार खतरा बना हुआ. इन मजदूरों की व्यवस्था के लिए जवान 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं और उन्हें कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए हिदायत दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details