छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक निर्माण को केंद्र से मंजूरी, सीएम भूपेश बघेल ने दी जानकारी

By

Published : Oct 27, 2020, 3:02 AM IST

Updated : Oct 27, 2020, 6:17 AM IST

छत्तीसगढ़ में खेल अधोसंरचनाओं को विकसित करने के राज्य सरकार के प्रयासों को एक और बड़ी सफलता मिली है. केंद्र सरकार ने महासमुंद में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है. साथ ही खिलाड़ियों को बधाई दी है.

Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

महासमुंद: केंद्र सरकार के युवा कल्याण और खेल मंत्रालय ने 'खेलो इंडिया' योजना के तहत महासमुंद में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इससे अब महासमुंद के लोगों में खुशी देखने को मिल रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि खेल जगत में छत्तीसगढ़ को एक और पायदान आगे बढ़ने का मौका मिला है. महासमुंद में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक निर्माण के लिए 6.60 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिल गई है.

सीएम बघेल ने जानकारी देते हुए कहा कि 'खेलबो-जीतबो-गढ़बो' नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना साकार होने लगी है. अंबिकापुर में मल्टीपरपज इंडोर हॉल के लिए 4.50 करोड़ रूपए की स्वीकृति मिली है. छत्तीसगढ़ राज्य में खेल अधोसंरचनाओं के विकास में एक और नया अध्याय जुड़ गया है. भारत सरकार के युवा कल्याण और खेल मंत्रालय ने अंबिकापुर में मल्टीपरपज इंडोर हॉल के निर्माण और महासमुन्द में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक निर्माण के लिए राज्य सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. ये दोनों प्रस्ताव छत्तीसगढ़ सरकार के खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय द्वारा भारत सरकार को भेजे गए थे.

सिरपुर: पुरातत्व विभाग के आश्वासन पर मजदूरों ने खत्म की हड़ताल

सीएम बघेल ने खिलाड़ियों को दी बधाई
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल मंत्री उमेश पटेल के विशेष प्रयासों से भारत सरकार ने अंबिकापुर में मल्टीपरपज इंडोर हॉल के निर्माण के लिए 4 करोड़ 50 लाख रूपए की स्वीकृति मिली है. साथ ही महासमुंद में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक के निर्माण के लिए 6 करोड़ 60 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति जारी कर दी गई है. इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं खेल मंत्री उमेश पटेल ने खुशी जाहिर की है. साथ ही प्रदेश के खिलाड़ियों और खेल विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी है.

डकैती को अंजाम देने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, मास्टर माइंड निकला मैकेनिकल इंजीनियर

खिलाड़ियों को बेहतर बनाने के लिए कोशिश कर रही सरकार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य के खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार लगातार बडे़ कदम उठा रही है. छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय मापदंडों के अनुरूप खेल अधोसंरचनाओं का निर्माण किया जा रहा है.

Last Updated : Oct 27, 2020, 6:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details