छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कहीं कांग्रेस का रहा कब्जा तो कहींं बीजेपी को मिली कुर्सी, निर्दलीयों ने भी मारी बाजी

महासमुंद के तीन नगरपालिका और तीन नगर पंचायत में से दो नगरपालिका और एक नगर पंचायत में कांग्रेस का कब्जा रहा. एक नगरपालिका और एक नगर पंचायत में भाजपा हावी रही. वहीं नगर पंचायत बसना में निर्दलीयों ने अपना लोहा मनवाया है.

By

Published : Jan 6, 2020, 10:53 PM IST

Updated : Jan 7, 2020, 9:45 PM IST

अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के लिए चुनाव की प्रक्रिया पूरी
अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के लिए चुनाव की प्रक्रिया पूरी

महासमुंद: नगरीय निकाय चुनाव को लेकर महासमुंद में भी नगरपालिका और नगर पंचायतों के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के लिए चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो गई है. महासमुंद के तीन नगर पालिका और तीन नगर पंचायत में से दो नगर पालिका और एक नगर पंचायत में कांग्रेस का कब्जा रहा, तो वहीं एक नगर पालिका और एक नगर पंचायत में भाजपा हावी रही. वहीं नगर पंचायत बसना में निर्दलीयों ने अपना लोहा मनवाया है.

कहीं कांग्रेस का रहा कब्जा तो कहींं बीजेपी को मिली कुर्सी

बता दें कि महासमुंद के 6 नगरीय निकायों में सोमवार को निर्वाचित पार्षदों का पहले शपथ ग्रहण कार्यक्रम रखा गया, जिसके बाद सभी निकायों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए चुनाव की प्रक्रिया पूरी कराई गई, जिसमें जिले के सबसे बड़े नगरपालिका महासमुंद में 15 साल बाद भाजपा लौट कर आई है और भाजपा के प्रकाश चंद्राकर अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए हैं, तो वहीं कांग्रेस और भाजपा में उपाध्यक्ष के लिए कृष्णा चंद्राकर और महेंद्र जैन को 15-15 का बराबर मत मिला, जिससे दोनों के बीच टॉस कराया गया, जिसमें कांग्रेस के कृष्णा चंद्राकर के जीतने के बाद उपाध्यक्ष निर्वाचित किए गए. वहीं नवा बागबाहरा में कांग्रेस के हीराबाई बघेल, अध्यक्ष और भाजपा के दीपक यादव, उपाध्यक्ष निर्वाचित किए गए.

सराईपाली में बीजेपी नहीं बचा पाई कुर्सी

नगरपालिका सराईपाली में बहुमत होने के बाद भाजपा अपनी कुर्सी नहीं बचा पाई और 3 पार्षद होने के बाद भी कांग्रेस के अमृत पटेल, अध्यक्ष निर्वाचित हुए, तो वहीं भाजपा के सुशीला गवारा, निर्विरोध उपाध्यक्ष बनीं. इसी प्रकार नगर पंचायत गांव में भाजपा के राकेश चंद्राकर,अध्यक्ष और भाजपा से ही पप्पू पटेल,उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए. नगर पंचायत पिथौरा में कांग्रेस का कब्जा रहा और कांग्रेस के आत्माराम यादव अध्यक्ष और दिलप्रीत खनूजा उपाध्यक्ष चुने गए. जिले के बसना नगर पंचायत में भाजपा कांग्रेस से हटकर निर्दलीयों ने अपना लोहा मनवाया.

बीजेपी ने जनता का जताया आभार

निर्दलीय रूप से नीलांचल सेवा समिति के गजेंद्र साहू,अध्यक्ष और सुमित अग्रवाल,उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं. महासमुंद में 15 साल बाद लौटी भाजपा जनता और पार्षदों का आभार मान रही है और शहर विकास के लिए मिलजुल कर काम करने की बात कह रही है.

Last Updated : Jan 7, 2020, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details