छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIDEO: कई लोगों को घायल करने के बाद कुएं में गिरा भालू, कड़ी मशक्कत से निकला बाहर

ग्रामीण अंचलों में आए दिन जंगली जानवर घुस आते हैं, जिससे ग्रामीणों को अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है. ऐसा ही कुछ बुधवार को भी हुआ. जहां पानी की तलाश में एक भालू गांव में घुस आया. जिसने गांव में 5 लोगों को जख्मी कर दिया और भागते वक्त एक सूखे कुएं में जा गिरा.

By

Published : Jun 12, 2019, 7:54 PM IST

Updated : Jun 12, 2019, 8:04 PM IST

ई लोगों को घायल करने के बाद कुएं में गिरा भालू

महासमुंद: ग्रामीण अंचलों में आए दिन जंगली जानवर घुस आते हैं, जिससे ग्रामीणों को अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है. ऐसा ही कुछ बुधवार को भी हुआ. जहां पानी की तलाश में एक भालू गांव में घुस आया. जिसने गांव में 5 लोगों को जख्मी कर दिया और भागते वक्त एक सूखे कुएं में जा गिरा. हालांकि बाद में वन विभाग की टीम ने उसे रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया है.

ई लोगों को घायल करने के बाद कुएं में गिरा भालू

शादी समारोह में घुस गया था भालू
बुधवार सुबह कुर्मीपारा दरीपारा तालाब के पास एक भालू देखा गया था. इसके बाद भालू शहर से होते हुए जनपद कार्यालय पहुंचा और रिहायशी इलाके से होते हुए रावण भाटा पहुंच गया. जहां भालू ने एक बच्चे के ऊपर हमला कर घायल कर दिया. इसके बाद भालू ने कई और लोगों को घायल करते हुए एक शादी समारोह में घुस आया. जहां भालू ने दो और महिलाओं को गंभीर रूप से घायल कर दिया.

60 फीट गहरे कुएं में गिरा भालू
हमले के बाद भालू बाड़ी में घुस गया. जहां उसने एक और युवक पर हमला कर दिया, जिसपर लोगों ने जब भालू को खदेड़ा तो भागते वक्त भालू 60 फीट गहरे एक कुएं में जा गिरा. इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. सूचना के बाद रायपुर से भालू के रेस्क्यू के लिए 10 सदस्यीय टीम महासमुंद पहुंची. जिसके बाद कड़ी मशक्कत से भालू को बेहोश कर कुएं से निकाला गया. फिलहाल भालू को पिंजरे में बंद कर सीतामणी जंगल के पास लाया गया है. जहां भालू को जंगल में छोड़ दिया जाएगा.

Last Updated : Jun 12, 2019, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details