छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Mahasamund News: बसना और सिंघोड़ा पुलिस ने पकड़े तीन तस्कर, 220 किलो गांजा बरामद

ओडिशा के रास्ते महासमुंद से नशे के सामानों की तस्करी पर नकेल लगाने के लिए पुलिस अलर्ट मोड पर है. नाकों पर जांच पड़ताल जोरों पर की जा रही है. इसी क्रम में महासमुंद पुलिस ने बुधवार को 3 गांजा तस्करो को धर दबोचा है. इनके पास से 50 लाख रुपए से ज्याद कीमत का गांजा बरामद किया गया है.

By

Published : May 24, 2023, 7:09 PM IST

Updated : May 24, 2023, 7:40 PM IST

Basna and Singhoda police
नशे के सामानों की तस्करी पर नकेल

नशे के सामानों की तस्करी पर नकेल

महासमुंद:बसना और सिंघोड़ा पुलिस ने 3 गांजा तस्करों को धर दबोचा है. तस्करों के पास से 220 किलो गांजा जब्त किया गया है, जिसकी बाजार कीमत 50 लाख 12 हजार रुपए बताई जा रही है. इसका खुलासा बुधवार को एसपी धर्मेंद्र सिंह ने किया. तस्कर गांजे की यह बड़ी खेप लेकर ओडिशा से रायपुर और मध्यप्रदेश जा रहे थे. गाड़ियों की चेकिंग के दौरान तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस अब आरोपियों पर नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है.

कोमाखान पुलिस ने पकड़ा 120 किलो गांजा: ओडिशा के रास्ते गांजे की तस्करी को लेकर पुलिस अलर्ट है. बुधवार के कोमखान पुलिस टेमरी नाका पर गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी. इसी बीच ओडिशा की ओर से एक कार सीजी 06 एम 1000 को टेमरी नाका पर रोका गया. कार में 2 लोग सवार थे, जिनसे पूछताछ की गई तो गोलमोल जवाब देने लगे. जब पुलिस ने कार की जांच की तो कार की डिग्गी से 4 प्लास्टिक बोरे मे 120 किलो गांजा मिला. पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है. तस्करों की पहचान राजेश रात्रे और कमलेश सोनवानी के रूप में हुई है. दोनों रायपुर के निवासी हैं.

गांजा तस्करी में जेल जा चुका है कमलेश:कमलेश सोनवानी पहले भी महासमुंद जिले मे 1 क्विंटल गांजे की तस्करी करते हुए गिरफ्तार हो चुका है. हाल ही में जमानत पर रिहा हुआ था और अब फिर से गांजा तस्करी में पकड़ा गया.

बसना में 100 किलो गांजे के साथ पकड़ाया तस्कर:मुखबिर की सूचना पर बसना पुलिस भी पदमपुर रोड मे गाड़ियों की जांच कर रही थी. जांच पड़ताल में 1 कार सीजी 19 बीजे 2391 ओडिशा से मध्य प्रदेश के लिए निकली थी. इसे पदमपुर रोड पर पकड़ा गया. गाड़ी में रखे 5 प्लास्टिक बोरे से 100 किलो गांजा मिला. पुलिस ने आरोपी तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. तस्कर की पहचान मध्य प्रदेश के हरी सिंह अगरिया के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें-

  1. Raigarh : अंतरराज्यीय महिला गांजा तस्कर समेत तीन अरेस्ट, पति के जेल जाने के बाद बनाया नेटवर्क
  2. Ganja smugglers रायपुर कोर्ट ने गांजा तस्करों को 20-20 साल की सजा सुनाई, दो-दो लाख का भी लगा जुर्माना
  3. Gpm News: 18 किलो गांजे संग दो अंतरराज्यीय तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

"महासमुंद पुलिस अवैध तस्करी पर लगाम कसने के लिए लगातार काम कर रही है और सूचना पर कार्रवाई भी की जा रही है. दोनों मामले में गांजा तस्कर जिस वाहन से गांजा तस्करी कर रहे थे और किसके पास इसे लेकर जा रहे थे उस पर जांच जारी है."-धर्मेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक

दोनों मामलों को मिलाकर पुलिस में 220 किलो गांजे की खेप जब्त की है. तीनों तस्करों के खिलाफ पुलिस एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है. हालांकि पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाद भी तस्करों की हिम्मत टूटती नजर नहीं आ रही है.

Last Updated : May 24, 2023, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details