छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 23, 2020, 10:03 PM IST

ETV Bharat / state

महासमुंद: अवैध भंडारण के आरोप में 9 लोगों पर कार्रवाई, 329 बोरा धान जब्त

महासमुंद में खाद्य विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम ने धान अवैध भंडारण के आरोप में 9 लोगों पर कार्रवाई की है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 329 बोरा धान जब्त किया है. जिले में अबतक 7 हजार 148 बोरा धान जब्त किया गया जा चुका है. धान तस्करी करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है.

action-on-9-people-accused-of-illegally-storing-paddy-in-mahasamund
धान अवैध भंडारण के आरोप में 9 लोगों पर कार्रवाई

महासमुंद:छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान की खरीदी जारी है. इसके साथ ही धान बिचौलिए भी धान खपाने में जुटे हुए हैं, लेकिन खाद्य विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम मनसूबे पर पानी फेर रही है. महासमुंद में अबतक 7 हजार 148 बोरा धान जब्त किया गया है. धान के साथ 6 गाडियां भी जब्त की गई है. धान अवैध भंडारण के आरोप में 9 लोगों पर कार्रवाई भी की गई है.

धान अवैध भंडारण के आरोप में 9 लोगों पर कार्रवाई

पढ़ें: धान तस्करी: अवैध धान परिवहन करते 2 पिकअप जब्त, ओडिशा से निकला कनेक्शन

जिला खाद्य अधिकारी नीतीश त्रिवेदी ने बताया कि जिले में 11 प्रकरणों पर 318 बोरा धान जब्त किया गया है. इनमें बसना तहसील केे अरेकेल निवासी दुलोमणी साव से 50 बोरा धान जब्त किया गया. इसी तरह सरायपाली तहसील के नवागढ़ में हरिहर साहू से 25 बोरा धान जब्त किया गया. इसके अलावा महासमुंद तहसील के बनपचरी गांव में 40 बोरा धान जब्त किया गया.

पढ़ें: कवर्धा: 240 क्विंटल धान जब्त, मध्यप्रदेश से निकला कनेक्शन

अनिल चन्द्राकर से 40 बोरा धान जब्त किया गया

नीतीश त्रिवेदी ने बताया कि अनिल चन्द्राकर से 40 बोरा धान, सरईपाली के गौतम दीवान से 25 बोरा, भटगांव के पंचराम दीवान से 25 बोरा और दिलीप कुमार साहू से 25 बोरी धान जब्त किया गया है. इसके अलावा बागबाहरा तहसील के भोथा से 18 बोरा धान जब्त किया गया है. शीतल प्रसाद तिवारी से 25 बोरी धान जब्त की गई है.

7 हजार 148 बोरा धान की जब्ती

पिथौरा तहसील के लिमरदा निवासी दीपक अग्रवाल से 25 बोरी, जयदेव साहू से 20 बोरी अवैध धान भंडारण करने पर कार्रवाई की गई है. त्रिवेदी ने बताया कि अब तक जिले में कुल 128 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जिनमें 7 हजार 148 बोरा धान की जब्ती की गई है. इनमें 6 गाडियां शामिल है. अवैध रूप से धान का भंडारण करने वाले 9 लोगों पर कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details