छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रैली निकाल कर महिलाओं ने की कानून में बदलाव की मांग

By

Published : Dec 11, 2019, 2:44 PM IST

Updated : Dec 11, 2019, 4:21 PM IST

देश में महिलाओं पर बढ़ते अपराध को लेकर रैली निकाली गई. रैली के माध्यम से महिलाएं अपराध से संबंधित कानून में बदलाव कर कठोर सजा देने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने SDM को ज्ञापन सौंपा है.

Women took out rally
महिलाओं ने निकाली रैली

कोरिया:लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर मनेंद्रगढ़ में विशाल रैली निकाली गई. रेप और मर्डर केस में अगर नाबालिग आरोपी है तो उसके उपर भी कार्रवाई की जाए. इसे लेकर महिलाओं ने कानून में बदलाव की मांग की है.

देश में यौन उत्पीड़न, यौन हिंसा और रेप पीड़िता की हत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे मामलों के आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग महिलाओं ने की है. इसके अलावा प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने छोटी बच्चियों से दुष्कर्म और सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों पर फांसी की सजा देने की मांग की है.

महिलाओं ने निकाली रैली

कानून में बदलाव की मांग
कवयित्री, कहानीकार अनामिका चक्रवर्ती ने रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि 'बलात्कार के मामले में कानून में बदलाव की जरूरत है'. तमाम मांगों को लेकर मनेंद्रगढ़, झगड़ाखंड और आसपास के क्षेत्रों की महिलाओं ने अपनी आवाज उठाई है और उसके लिए रैली निकाली. रैली में शामिल होकर मनेंद्रगढ़ बाजार का भ्रमण करते हुए SDM को ज्ञापन सौंपा.

पढ़े:महिला सुरक्षा के लिए रायपुर पुलिस का Master Plan, देखें ये रिपोर्ट

अपराधियों को मिले कठोर दंड

रैली के जरिए महिलाओं ने लोगों को एकजुट करने की कोशिश की है. ताकि शहरवासी महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के खिलाफ आवाज उठा सके और ऐसे मामले में शामिल लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का प्रयास कर सके.

Last Updated : Dec 11, 2019, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details