छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

एकता परिषद ने किया श्रमदान शिविर का आयोजन

भरतपुर ब्लॉक के तरतोरा में एकता परिषद ने श्रमदान शिविर आयोजित किया. शिविर के माध्यम से तालाब गहरीकरण का कार्य किया गया है.

By

Published : Mar 28, 2021, 3:18 PM IST

SHRAMDAN CAMP IN KORIYA
श्रमदान शिविर का आयोजन

कोरिया: एकता परिषद ने तालाब गहरीकरण कार्य के लिए श्रमदान शिविर का आयोजन किया है. श्रमदान शिविर का उद्घाटन जिला पंचायत सदस्य रविशंकर सिंह ने किया है. श्रमिकों ने अपनी मेहनत से तालाब की सूरत भी बदल दी है.

एकता परिषद के सदस्यों के साथ ग्रामीणों ने भी तालाब के गहरीकरण कार्य के लिए श्रमदान किया. तालाब गहरीकरण के कार्य से 480 किसान परिवार की बदहाली दूर होगी. गांव तरतोरा के सभी खेतों तक पानी पहुंचेगा. गांव के किसान खुशहाल हो जाएंगे.

गांव में मिल रहा श्रमिकों को काम

कोरोना की जब मार पड़ने से बड़ी संख्या में मजदूर अपने गांव लौट आए थे. उनकी परेशानियों को दूर करने के लिए एकता परिषद प्रयास में लगा हुआ है. लोग श्रमदान से सड़क के निर्माण में जुट गए. श्रमदान से तालाब के गहरीकरण कार्य को शुरू किया है. सामाजिक संगठन एकता परिषद इनकी मदद कर रहा है.

कोरिया: तालाब गहरीकरण को लेकर श्रमदान शिविर का आयोजन

बदली तालाब की सूरत

श्रमिकों ने अपनी मेहनत से तालाब की सूरत पूरी तरह से बदल दी है. झाड़ियां, कचरे को तालाब से बाहर निकाल दिया गया है. इस कार्य में करीब 50 मजदूरों ने हाथ बंटाया है. ग्रामीणों ने सभी को अनाज भी उपलब्ध कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details