छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया: तालाब गहरीकरण को लेकर श्रमदान शिविर का आयोजन

कोरिया जिले के भरतपुर ब्लॉक के मनटोलिया में तालाब के जीर्णोद्धार को लेकर स्थानीय लोग आगे आए हैं. श्रमदान के जरिए तालाब का गहरीकरण किया जा रहा है. इससे खेतों तक पानी पहुंचेगा.

By

Published : Feb 1, 2021, 5:19 PM IST

Shramdan camp organized for pond deepening in koriya
तालाब गहरीकरण को लेकर श्रमदान शिविर का आयोजन

कोरिया: भरतपुर ब्लॉक के मनटोलिया में तालाब के जीर्णोद्धार लेकर स्थानीय लोग आगे आए हैं. तालाब गहरीकरण को लेकर श्रमदान किया जा रहा है. श्रमदान शिविर का उद्घाटन जिला पंचायत सदस्य रविशंकर सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष और कई जनपद सदस्यों ने किया.

इसमें एकता परिषद के सदस्य, ग्रामीणों के अलावा राजेन्द्र चंदेल ने श्रमदान कर तालाब गहरीकरण का शुभारंभ किया. तालाब गहरीकरण से एक हजार किसान परिवार की बदहाली दूर होगी. इससे ग्राम मनटोलिया के सभी खेतों तक पानी पहुंचेगा.

ग्रामीणों ने मदद के रूप में कामगारों को उपलब्ध कराया अनाज

लोगों ने अपनी मेहनत से अभी ही तालाब की सूरत पूरी तरह से बदल दी है. झाड़ियां, कचरे आदि तालाब से बाहर निकाल दिए गए हैं. इस कार्य में करीब 55 लोगों ने अपना योगदान दिया है. करीब 1 हजार की आबादी वाले इस गांव की मुश्किलों को दूर करने का प्रयास बाहर से आए गांव के युवकों ने किया है.

पूर्व विधायक रोशनलाल अग्रवाल का निधन

एकता परिषद के राज्य संरक्षक रामस्वरूप ने कहा कि वन अधिकार अधिनियम 2006 लागू करने के उद्देश्य से एक लंबी पदयात्रा निकाली गई है. ग्रामीणों व किसानों का समर्थन मिल रहा है. वहीं राज्य संयोजक राजेन्द्र चंदेल ने कहा कि जीवन जीने के प्राकृतिक संसाधनों जल, जमीन, जंगल पर वनवासियों का अधिकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details