छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर सत्याग्रह

By

Published : Dec 11, 2019, 10:52 AM IST

Updated : Dec 11, 2019, 1:38 PM IST

नगरीय निकाय चुनाव के नजदीक आते ही मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग फिर शुरू हो गई है. मांग पूरी न होने पर क्षेत्र के प्रत्याशियों से नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार करने की अपील की है.

demand to make district
जिला बनाने की मांग

कोरिया:मनेंद्रगढ़ को जिला बनाए जाने की मांग को लेकर सत्याग्रह आंदोलन चलाया जा रहा है. जिला बनाओ संघर्ष समिति के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष रमाशंकर गुप्ता एक बार फिर आंदोलन चला रहे हैं. उन्होंने क्षेत्र के प्रत्याशियों से नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार करने की अपील की है.

पिछले 37 वर्षों से मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग चल रही है, लेकिन मनेंद्रगढ़ को आज तक जिला बनाने का केवल आश्वासन ही मिला है. प्रत्येक राजनीतिक दलों पर अनदेखी की वजह से जिला नहीं बनने का आरोप लगाया है. रमाशंकर गुप्ता ने बताया कि मनेंद्रगढ़ क्षेत्र की जनता ने ऐतिहासिक और अभूतपूर्व संघर्ष लंबे समय तक किया है.

जिला बनाने की मांग

जिला बनाने की मांग
हर बार चुनाव में सरकार वादा करती है कि सरकार मनेंद्रगढ़ को जिला बनाएगी, लेकिन चुनाव के बाद सब भूल जाते हैं. अब समय आ गया है कि मनेंद्रगढ़ क्षेत्र के लोग अपनी इस बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा कराने के लिए दलगत राजनीति और निजी स्वार्थों से उपर उठकर इस नगरीय चुनाव का बहिष्कार करेंगे. सरकार को अपनी ताकत दिखाएंगे कि जिले के मुद्दे पर सब एक हैं.

पढ़े:NRC के विरोध में आज कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

चुनाव का करेंगे बहिष्कार
अगर सभी दावेदार बहिष्कार करते हैं तो उनको कोई नुकसान नहीं होगा. बल्कि एक महीने बाद चुनाव फिर होगा और ऐसा करने से सरकार के कानों में यह बात प्रमुखता से पहुंचेगी की मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग आज भी जीवित है.

Last Updated : Dec 11, 2019, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details