छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन, कोरिया कलेक्टर रहे मुख्य अतिथि

कोरिया में चल रहे 7 दिवसीय राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का 18 जनवरी को समापन हो गया. समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कोरिया कलेक्टर मौजूद रहे.

By

Published : Jan 18, 2020, 1:57 PM IST

Updated : Jan 18, 2020, 6:30 PM IST

Road Safety Week Concludes
सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन

कोरिया:भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय नई दिल्ली के आदेशानुसार पुलिस मुख्यालय रायपुर के निर्देश पर मनाया जा रहा 31वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 2020 का समापन हो गया. समापन के मौके पर बैकुंठपुर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कोरिया कलेक्टर डोमन सिंह, विशिष्ट अतिथि वन मण्डलाधिकारी इमोतेमस आओ और मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामेश्वर शर्मा मौजूद रहे.

सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन

लोगों को किया गया सम्मानित
कार्यक्रम में विद्यालय और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र और पुरस्कार वितरण किया गया. सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान विशेष सहयोग देने वाले चिकित्सकों को भी सम्मानित किया गया.

सात दिनों तक हुआ कार्यक्रम का आयोजन
सात दिनों तक चले सड़क सुरक्षा सप्ताह में कई प्रकार के आयोजन किए गए थे. इसके तहत वाहन चालकों का नेत्र और स्वास्थ्य परीक्षण, लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस कैंप, ग्रीन कार्ड कैंप, विद्यालयीन छात्र-छात्राओं के लिए विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन, विभिन्न शैक्षिक संस्थाओं में छात्रों को यातायात नियमों, संकेतों और चिन्हों की जानकारी देने जैसे कार्यक्रम शामिल थे.

पढ़े: बंधक बनाकर नाबालिग से रेप का आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने न्यायिक हिरारत में भेजा

कोरिया एसपी चंद्रमोहन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कड़ाई की अपेक्षा लोगों को जागरूक करना जरूरी है. ताकि वो खुद सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लघंन न करें. वहीं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को गुलाब फूल भेंट कर भविष्य में नियम का उल्लंघन न करने की शपथ दिलाई गई.

Last Updated : Jan 18, 2020, 6:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details