छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया: रेल कर्मियों पर किया गया FIR, दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर कांग्रेस ने किया विरोध

दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर कांग्रेस ने मनेन्द्रगढ़ में सहायक अभियंता कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. आरोप है कि पूरे मामले में केवल तीन अधिकारी जिम्मेदार हैं, जिनके हस्ताक्षर से रेलवे के स्क्रैप की बिक्री होती है और भेजी जाती है. लेकिन रेलवे आरपीएफ ने भेदभाव करते हुए दो ट्रैक मेन के ऊपर भी कार्रवाई कर दिया. जिस वजह से विरोध किया जा रहा है.

By

Published : Jul 30, 2020, 1:05 PM IST

Updated : Jul 30, 2020, 3:03 PM IST

fir against railway track men in koriya
दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर कांग्रेस ने किया विरोध

कोरिया:रेलवे सुरक्षा बल के रेल पटरियों के उठाओ में सामने आई गड़बड़ियों के मामले में निर्दोष रेल कर्मचारियों पर कार्रवाई किए जाने का विरोध किया गया. इसे लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर कांग्रेस ने मनेन्द्रगढ़ में सहायक अभियंता कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया.

दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर कांग्रेस ने किया विरोध

रेलवे मजदूर कांग्रेस के संयुक्त महामंत्री लक्ष्मण राव के नेतृत्व में एक रैली निकाली गई, जो आरपीएफ(Railway Police Force) प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सहायक अभियंता कार्यालय तक गई.

दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर कांग्रेस ने किया विरोध

दो ट्रैक मेन पर कार्रवाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

सहायक अभियंता को दिए ज्ञापन में कहा गया कि RPF ने इस मामले में पहले 7 लोगों पर कार्रवाई की. इसके बाद रेल कर्मचारी अशोक बर्मन और अजय कुमार के साथ मारपीट करते हुए झुठा मामला बनाकर कार्रवाई की गई. आरोप है कि पूरे मामले में केवल तीन अधिकारी जिम्मेदार हैं, जिनके हस्ताक्षर से रेलवे के स्क्रैप की बिक्री होती है और भेजी जाती है. लेकिन रेलवे आरपीएफ ने भेदभाव करते हुए दो ट्रैक मेन के ऊपर भी कार्रवाई कर दिया. जिस वजह से विरोध किया जा रहा है.

AEN करेंगे मामले में पहल

मजदूर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं होने पर पूरे बिलासपुर मंडल में हड़ताल की बात कही है. इस बारे में रेलवे DRM को मनेन्द्रगढ़ AEN (Assistant Engineer In railway) के माध्यम से पत्र प्रेषित किया गया. AEN ने कहा कि उन्हें ज्ञापन दिया गया है, जिसे वे बिलासपुर डीआरएम को भेज देंगे और उचित कार्रवाई कर इसकी अनुसंशा करेंगे.

पढ़ें- CORONA EFFECT: 5 अगस्त से जगदलपुर से रायपुर के लिए नहीं शुरू होगी उड़ान

रेलवे मजदूर कांग्रेस के संयुक्त महामंत्री लक्ष्मण राव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि कार्रवाई के विरोध में आने वाले समय में पूरे बिलासपुर मंडल में विरोध के साथ काम बंद कर दिया जाएगा.

बता दें कि पिछले दिनों बैकुंठपुर रोड और नगर रेलवे स्टेशन में रेल पटरियों के ऑप्शन के बाद पटरियों के उठाओ में गड़बड़ी सामने आई थी, जिसके बाद आरपीएफ क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई करते हुए रेलवे के अधिकारियों के खिलाफ आरपीएफ के एएसआई और ट्रक ड्राइवरों समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया था.

Last Updated : Jul 30, 2020, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details