छत्तीसगढ़

chhattisgarh

World Tribal Day in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में वर्ल्ड ट्राइबल डे पर जिलों में हुए कार्यक्रम, आदिवासी प्रतिभाओं का सम्मान

By

Published : Aug 9, 2023, 8:13 PM IST

World Tribal Day in Chhattisgarh:छत्तीसगढ़ में वर्ल्ड ट्राइबल डे पर कोरिया, एमसीबी और बेमेतरा जिले में भी कार्यक्रम हुए. मनेंद्रगढ़ में रैली निकाली गई. कोरिया में सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई. बेमेतरा में आदिवासी प्रतिभाओं का सम्मान किया गया.

World Tribal Day
वर्ल्ड ट्राइबल डे

छत्तीसगढ़ में वर्ल्ड ट्राइबल डे

कोरिया/एमसीबी/बेमेतरा: कोरिया और एमसीबी जिले में वर्ल्ड ट्राइबल डे धूमधाम से मनाया गया. कोरिया में संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाडे़ की मौजूदगी में कार्यक्रम हुआ. वहीं एमसीबी जिले के मनेंद्रगढ़ में भी वर्ल्ड ट्राइबल डे सेलिब्रेट किया गया. सरगुजा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष गुलाब कमरो की मौजूदगी में कार्यक्रम हुआ. जिला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ में समाज के लोगों ने विशाल रैली निकाली. इस रैली में बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग मौजूद रहे. मिनी स्टेडियम मनेंद्रगढ़ में देवगुड़ी पूजा के साथ विश्व आदिवासी दिवस पर जिलास्तरीय कार्यक्रम हुआ.

कांग्रेस संगठन के कार्यकर्ता नाराज: मनेंद्रगढ़ में विश्व आदिवासी दिवस पर हुए कार्यक्रम को लेकर नाराजगी भी दिख रही है. आदिवासी कांग्रेस जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह कमरो का कहना है कि उन्हें कार्यक्रम का इनविटेशन नहीं दिया गया. युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष हफीज मेमन ने भी कहा है कि इस कार्यक्रम में मुझे नहीं बुलाया गया.

World Tribal Day: आदिवासी सम्मेलन के जरिए भूपेश सरकार का मेगा शो, जानिए क्यों आदिवासियों को साधने में जुटी है कांग्रेस
World Tribal Day 2023: छत्तीसगढ़ में विश्व आदिवासी दिवस की धूम, सीएम बघेल का ऐलान, बस्तर संभाग के हर जिले में बीएड डीएड काॅलेज
CM Bhupesh Baghel Jagdalpur Visit: जगदलपुर में विश्व आदिवासी दिवस समारोह में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल

बेमेतरा में भी आदिवासी दिवस पर कार्यक्रम:बेमेतरा कलेक्ट्रेट में विश्व आदिवासी दिवस पर जिला प्रशासन ने कार्यक्रम का आयोजन किया. संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे और बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा ने सरकारी योजनाओं से जुड़े हितग्राहियों को सामग्री और उपकरण बांटे. खास बात यह रही कि आदिवासी समाज के मेधावी छात्र छात्राओं के साथ जनजाति के हित में काम करने वाले लोगों को भी सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details