छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया में महंगाई और शराबबंदी के मुद्दे पर सियासी घमासान, बीजेपी और कांग्रेस में बढ़ी जुबानी जंग

कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेर रही है तो, वहीं बीजेपी शराबबंदी की मांग को लेकर सरकार पर निशाना साध रही है. कोरिया जिले में विकास कार्यो को लेकर अभी से राजनीतिक बयानबाजी के साथ प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है.

By

Published : Jul 23, 2021, 10:07 PM IST

महंगाई पर प्रदर्शन
महंगाई पर प्रदर्शन

कोरिया: कोरिया में इन दिनों सियासत चरम पर है. विकास कार्यों की बजाय बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं के बीच जिले में सियासी जंग तेज हो गई है. कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेर रही है तो वहीं बीजेपी शराबबंदी की मांग को लेकर सरकार पर निशाना साध रही है. कोरिया जिले में विकास कार्यो को लेकर अभी से राजनीतिक बयानबाजी के साथ प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है. सड़कों पर चुनाव जैसा माहौल बन गया है. जिले में कांग्रेस ने पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा और साइकिल रैली के साथ हस्ताक्षर अभियान चलाया.

बीजेपी ने किया पलटवार

कोरिया में लगातार खुल रही शराब दुकानों को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस की बघेल सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी ने कांग्रेस को घोषणा पत्र की याद दिलाई और उसमें दर्ज वादा पूरा करने के लिए कहा. बीजेपी ने कहा कि गंगाजल उठाकर कसम खाने वाले नेता आज कहां हैं. वादा पूरा नहीं करने पर सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए

जैसे-जैसे पीएम मोदी की दाढ़ी बढ़ रही है, वैसे-वैसे देश में महंगाई बढ़ रही है: छाया वर्मा

धरना प्रदर्शन और आरोप प्रत्यारोप जब पूरे जिले में चल रहा हो तो भरतपुर सोनहत विधानसभा में भी इसका असर देखने को मिला. दरअसल क्षेत्र के विधायक और राज्यमंत्री गुलाब कमरो हर छोटी-बड़ी नवीन कार्य के शुरूआत समय से भूमिपूजन करते आ रहे हैं. अब इसी मुद्दे को आधार बनाकर पूर्व संसदीय सचिव चंपा देवी पावले किसानों को समय पर खाद न मिल पाने की वजह से धरना प्रदर्शन कर रही थी. उन्होंने कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो को ढोंगी करार दे दिया. चंपा देवी के इस बयान पर गुलाब कमरो ने बीजेपी पर निशाना साधा और पूर्व सीएम रमन सिंह को ढोंगी करार दे दिया. कुल मिलाकर कोरिया में इन दिनों सियासी पारा चढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details