छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में कर रहा था शराब की तस्करी, पुलिस ने धर दबोचा

लॉकडाउन में शराब तस्करी करने वाले एक युवक को पुलिस ने धर दबोचा है. आरोपी युवक को 20 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : May 20, 2020, 11:51 PM IST

police arrested alcohol smuggler at koriya
शराब तस्कर

कोरिया : लॉकडाउन के बीच शराब तस्करों का हौसला बढ़ गया है. जनकपुर भरतपुर के मुख्यालय में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 20 लीटर महुआ शराब जब्त किया है. यहां शराब तस्करी का काम बीते कई दिनों से चल रहा था. पुलिस ने आरोपी को 20 किलो महुआ शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

शराब तस्कर गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार जग्गी बारी खाले पारा में महुआ शराब की अवैध बिक्री कर रहा था. इसका लिंक कई और लोगों से भी जुड़ा है. ये शराब बेचने के साथ शराब बनाने का भी काम करता था.

लंबे समय से कर रहा था शराब की तस्करी

पुलिस को सूचना मिली थी कि जग्गी बारी कई दिनों से जंगल के रास्ते से जनकपुर में शराब की तस्करी कर रहा था. सूचना पर पुलिस ने घेरा बंदी कर आरोपी को पकड़ लिया. अभी भी कई लोग ऐसे हैं जो इस तरह के अवैध शराब के गोरखधंधे में शामिल हैं, लेकिन पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है. इस पूरे मामले में थाना प्रभारी विवेक खलखो, सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह, सहायक उपनिरीक्षक चित्रबहोर यादव और विजय राजवाड़े नीरज परिहार की अहम भूमिका रही है.

पढ़ें : छत्तीसगढ़ : 20 लाख के हीरों की तस्करी करने वाले दो तस्कर गिरफ्तार

जशपुर में शराब तस्करी करने वाला आरोपी गिरफ्तारी

बता दें 10 मई को जशपुर में भी शराब की तस्करी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. लॉकडाउन के दौरान सरकार ने शराब दुकान खोलने का आदेश दिया था. पत्थलगांव क्षेत्र के पालीडीह गांव में एक आरोपी के पास से पुलिस ने देसी और अंग्रेजी शराब की खेप जब्त की थी.

क्राइम का बढ़ा ग्राफ

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेशभर में शराब दुकानें खोलने का आदेश दिया था. वहीं इसके साथ ही शराब की होम डिलेवरी की सुविधा भी शुरू की गई थी. इसके बाद से कई लोगों ने इसके विरोध में प्रदर्शन भी किया, वहीं प्रदेश के कई हिस्सों में इसे लेकर घरेलू हिंसा के आंकड़ों में भी इजाफा हुआ है. लॉकडाउन के कारण अपराध के आंकड़ों में कुछ कमी आई थी, लेकिन बीते कुछ दिनों से शराब की दुकानें खुलने से अपराध का आंकड़ा फिर से बढ़ गया है. शराब दुकानों के शटर खुलते ही, सबसे ज्यादा मामले मारपीट के दर्ज किए गए हैं. 81 मामले में से 68 मामले मारपीट के दर्ज किए गए हैं. इन मामलों में सड़क हादसे, हत्या और चोरी के भी कई मामले दर्ज हुए हैं. वहीं शराब की दुकानों के फिर से खुलने से पुलिस के लिए चुनौती और भी बढ़ गई है. बीते 4 दिनों में सबसे ज्यादा 12 मामले रतनपुर ग्रामीण थाना क्षेत्र में दर्ज किए गए हैं. वहीं 11 मामले जिला मुख्यालय के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में दर्ज किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details