छत्तीसगढ़

chhattisgarh

झगराखांड में चोरी के आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

By

Published : Dec 28, 2022, 5:23 PM IST

एमसीबी जिले में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है. Manendragarh chirmiri bharatpur के अंतर्गत आने वाला झगराखांड के 56 Dafai colliery के एक सुनसान मकान में चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है. आरोपियों के पास से 31000 रुपए और सोना चांदी के जेवरात के साथ एक चांदी की ईंट की सिल्ली बरामद की गई है. आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया Police arrested accused of theft in JhagraKhand है.

JhagraKhand Police
झगराखांड में चोरी के आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

पुलिस की गिरफ्त में चोरी के आरोपी

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर : यह घटना एक सुनसान मकान में हुई थी, जहां इलाज कराने गई महिला ने आकर देखा तो उसके मकान का दरवाजा टूटा हुआ था और संदूक का सामान भी गायब था. Manendragarh chirmiri bharatpur में महिला वार्ड नंबर 12 छप्पन दफाई Khongapani की रहने वाली है. वह अपने लड़के का इलाज कराने के लिए रायपुर गई थी. Police arrested accused of theft in JhagraKhand नौ दिन बाद जब वो रायपुर से वापस लौटी तो उसे चोरी की जानकारी हुई.

थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट :थाना में रिपोर्ट करने पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध धारा 457 , 380 कायम कर विवेचना में लिया गया. पुलिस की एक विशेष टीम बनाई गई. आरोपियों की पतासाजी के लिए Cyber cell और मुखबिर से संपर्क साधा गया.

पुलिस को मिली कामयाबी : पुलिस को इस चोरी के मामले में मुखबिर से सूचना मिली. सूचना पर आरोपी मोती लाल केवट और विकास कुमार केवट कड़ाई से पूछताछ की गई. दोनों ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपियों ने चोरी के माल को बिहार के भभुआ में बसावन सेठ के पास बेचना बताया. SP TR KOSHIMA के निर्देश पर ASP Nimesh baraiyya ने थाना प्रभारी दीपेश सैनी को अपनी टीम के साथ रवाना किया. इस टीम ने बिहार जाकर बसावन सेठ को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें- MCB कलेक्टर पीएस ध्रुव का सख्त अंदाज

पुलिस ने किया माल बरामद :पुलिस ने बताया कि Sonhat निवासी बसावन सेठ ने चोरी का माल लेकर उसे गला दिया था. चांदी की सिल्ली का वजन करीब 1 किलो 330 ग्राम और कीमत करीब 73 हजार रुपए थी. रोपी मोती लाल केवट और विकास कुमार केवट से गहने बेचकर ली गई रकम 31 हजार 6 सौ रुपए समेत कुछ चांदी के गहने जब्त किए. तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details