छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया : न्याय के लिए 5 महीने से भटक रही पीड़ित अधिकारी, पुलिस के हाथ अब भी खाली

By

Published : Oct 16, 2020, 9:04 PM IST

पीड़ित महिला अधिकारी न्याय की गुहार लगा रही है. पीड़िता का आरोप है कि उसने शारीरिक शोषण का केस 5 महीने पहले दर्ज कराया था, लेकिन अब तक पुलिस आरोपी को पकड़ नहीं पाई है. आरोपी खुले में घूम रहा है और महिला को धमका भी रहा है.

Police are not arrest the accused of physical abuse in koriya
आरोपी

कोरिया : देश में कड़े कानून होने के बावजूद रेप और छेड़छाड़ की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है. महिलाओं से अनाचार के रोजाना मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला बैकुंठपुर में सामने आया है. पीड़ित महिला अधिकारी ने अजाक थाने में पांच महीने पहले आरोपी के खिलाफ शारीरिक शोषण का केस दर्ज कराया था. लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस के पकड़ से बाहर है.

न्याय की गुहार

पीड़ित महिला अधिकारी ने बताया कि आरोपी मजहर खान ने पहले उससेशादी की और फिर एक साल तक दोनों साथ में रहे. इस दौरान आरोपी ने कई बार महिला का शारीरिक शोषण भी किया और बीस लाख रुपए भी ले लिए. पैसे लेने के बाद आरोपी ने पीड़ित महिला अधिकारी को तलाक दे दिया, जिसके बाद पीड़िता ने अजाक थाने में शिकायत दर्ज कराई है. लेकिन अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पीड़िता का आरोप है कि, 'अपने आपको पत्रकार बताने वाला आरोपी बैंकुण्ठपुर और उसके आसपास खुले आम घूम रहा है, जिसे उसने कई बार देखा भी है. पीड़िता का आरोप है कि आरोपी उसका रास्ता भी रोककर डरा धमका रहा है'.

पढ़ें : शादी का झांसा देकर कर रहा था युवती का शोषण, पहुंचा सलाखों के पीछे

न्याय की गुहार

मुख्य आरोपी मजहर खान, उसकी पत्नी सन्ना फरजान, मां जरीना बेगम और पिता मोहम्मद शेर खान के खिलाफ केस दर्ज है. न्याय की आस लगाए पीड़िता दर-दर भटक रही है. डीएसपी धीरेंद्र पटेल ने कोरोना के कारण जांच में देरी की बात कही. बता दें जिला मुख्यालय से मात्र दस किलोमीटर दूर महोरा गांव मे रहने वाले एक भी आरोपी को पुलिस नही पकड़ पाई. पुलिस टीम आरोपियो की तलाश में उत्तरप्रदेश भी गई पर आरोपी वहां भी नहीं मिले.

जांच अधिकारी बदले

इसी दौरान चार में से तीन आरोपियो की अग्रिम जमानत भी हो गई. अब इस वारदात की जांच का जिम्मा मनेन्द्रगढ़ के एसडीओपी कर्ण कुमार उइके को दिया गया है. मनेन्द्रगढ़ से पचास किलोमीटर दूर वह मामले की जांच और आरोपी की पतासाजी कैसे कर पाएंगे यह बड़ा सवाल है.

हाल ही में छत्तीसगढ़ में बलात्कार के मामले

  • केशकाल में गैंगरेप और आत्महत्या का मामला
  • जशपुर में अपहरण के बाद सामूहिक दुष्कर्म का मामला
  • बलरामपुर में नाबालिग से रेप
  • कोरबा में नाबालिग बेटी ने पिता पर लगाया था दुष्कर्म का आरोप

छत्तीसगढ़ में बलात्कार केस

पूरे प्रदेश में 2015-20 तक बलात्कार के मामले

साल बलात्कार
2015 1561
2016 1627
2017 1926
2018 2091
2019-20 2520

ABOUT THE AUTHOR

...view details