छत्तीसगढ़

chhattisgarh

PDS दुकानों पर संचालक और हितग्राहियों की बड़ी लापरवाही, बिना मास्क के पहुंच रहे दुकान

By

Published : Sep 4, 2020, 5:42 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 8:22 PM IST

कोरिया के भरतपुर विकासखंड इलाके में लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. उचित मूल्य की दुकानों में लोग बिना मास्क के पहुंच रहे हैं. इतना ही नहीं राशन दुकान संचालक भी मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता नजर आ रहा है.

People reaching Kanjiya Gram Panchayat without wearing masks
कोरिया के PDS दुकानों में बड़ी लापरवाही

कोरिया: भरतपुर विकासखंड के अंतर्गत कंजिया ग्राम पंचायत में इन दिनों उचित मूल्य की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगने लगी है. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. साथ ही जो राशन लेने के लिए पहुंच रहे हैं, वह अब मास्क भी नहीं लगा रहे हैं. ऐसे में लापरवाही के कारण कोरोना का खतरा बढ़ता नजर आ रहा है.

PDS दुकानों पर संचालक और हितग्राहियों की बड़ी लापरवाही

दरअसल, कोरिया जिला प्रशासन ने आवश्यक दिशा निर्देश के साथ अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसके तहत लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं, लेकिन कुछ राशन दुकानों में नियमों का पालन नहीं कराया जा रहा है. प्रशासन ने भी गांवों की राशन दुकानों में ध्यान देना बंद कर दिया है, जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र के राशन दुकानों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है.

समझाने के बाद भी नहीं मान रहे लोग

राशन दुकान संचालकों का कहना है कि लोगों को मास्क लगाने, आपस में दूरी बनाए रखने के लिए बार-बार समझाया जा रहा है. इसके बावजूद लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. राशन लेने के दौरान ही आपस में उलझ रहे हैं. राशन दुकान संचालक का कहना है कि बार-बार कतार लगाने के लिए कहा जाता है, लेकिन लोग मानते नहीं हैं, जिससे वितरण करने में दिक्कतें हो रही है.

राशन दुकान संचालक खुद नहीं लगा रहे मास्क

इतना ही नहीं राशन दुकान संचालक खुद मास्क नहीं लगा रहे हैं, तो उचित मूल्य की दुकान में लोगों की भीड़ और नियमों की धज्जियां उड़ाना तो आम बात है. वहीं कंजिया ग्राम पंचायत के उप सरपंच का कहना है कि ग्रामीणों को मास्क का वितरण किया गया है. इसके बाद भी लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं. साथ ही उपसरपंच ने कहा कि राशन दुकान संचालक की शिकायत उच्च अधिकारियों तक दे दी गई है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 8:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details