छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV भारत की खबर का असर : ग्रामीणों को जल्द मिलेगा पीने का साफ पानी

By

Published : Sep 18, 2019, 8:39 AM IST

Updated : Sep 18, 2019, 3:27 PM IST

कोरिया में ETV भारत की खबर का असर हुआ है. बरसाती नाले से परेशान कठौतिया ग्राम के लोगों की समस्या के समाधान लिए प्रशासन फौरन हरकत में आया है.

ग्रामीणों को जल्द मिलेगा पीने का साफ पानी

कोरियाः एक बार फिर ETV भारत की खबर का असर हुआ है. सोशल मीडिया पर एक स्कूली छात्रा द्वारा सिर पर पानी के भरे बर्तन रखकर बरसाती नाले को पार करने वाला वीडियो वायरल हुआ था. ETV भारत ने वीडियो की सच्चाई सामने लाने के लिए गांव पहुंचकर निरीक्षण किया. ETV भाारत ने ग्रामीणों से बात की, उनकी समस्यों से रू-ब-रू हुआ और खबर को प्रमुखता से दिखाया गया. इसके बाद जिला प्रशासन फौरन हरकत में आया.

ETV भारत की खबर का असर : ग्रामीणों को जल्द मिलेगा पीने का साफ पानी

बता दें कि जिले के मनेन्द्रगढ़ जनपद पंचायत के ग्राम कठौतिया में बना ये वीडियो वायरल हुआ था, जहां 12 से 15 घर हैं और गांव की कुल आबादी 50 से 60 है. गांव से लगे एक नाले की वजह से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बरसात में नाले के लबालब भर जाने से ग्रामीणों को पीने के पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए जूझना पड़ता है.

समस्यों से जुझना पड़ता है
दरअसल, गांव के हरिजनपारा में पीने के पानी की कोई सुविधा नहीं होने से उन्हें बरसात के दिनों में लबालब भरे नाला पार करके पेयजल लाना पड़ता है. इसके अलावा बच्चे नाले की वजह से बरसात के दिनों में स्कूल भी नहीं जा पाते हैं. ग्रामीणों इसकी शिकायत कई बार सरपंच सचिव और जनप्रतिनिधियों से कर चुके हैं, लेकिन आज तक उनकी समस्याओं को दरकिनार किया जा रहा है.

पढ़ेः-3 हफ्ते की मजदूरी के बदले मिले हजार रुपए, लेकिन बाजार में उनका कोई मोल नहीं

खबर का असर
ETV भारत की इस पहल को जिला प्रशासन ने संज्ञान में लेते हुए मनेन्द्रगढ़ एसडीएम पीएचई विभाग को जगह के निरीक्षण के साथ ही व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं.

Last Updated : Sep 18, 2019, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details