छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया : धूल ने बढ़ाई परेशानी, लोग हो रहे हैं बीमार

कोरिया जिले के झगराखंड में सड़क में बने गड्ढों की वजह से वहां के लोगों को खासा परेशानी हो रही है. धूल की वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है.

By

Published : Oct 25, 2019, 8:49 AM IST

Updated : Oct 25, 2019, 2:10 PM IST

सड़क पर उड़ती धूल

कोरिया : एक ओर जहां प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान चलाकर देश को स्वच्छ रखने का संदेश दे रहे हैं. वहीं दूसरी ओर नगर पंचायत झगराखंड में इसके उलट देखने को मिल रहा है. झगराखंड की सड़कों में गड्ढे हो गए हैं और आस-पास रहने वाले लोग गाड़ियों से उड़ती धूल से परेशान हैं.

धूल ने बढ़ाई परेशानी, लोग हो रहे हैं बीमार

बता दें कि नगर पंचायत झगराखंड में मंत्री अमरजीत भगत के आने से पहले यहां की गड्ढानुमा सड़कों को लीपापोती कर चमकाए जाने की खबर ETV भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी, जिसमें गड्ढों को डस्ट से भरा जा रहा था, जो आगे चलकर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना गया, लेकिन इसके बाद भी अध्यक्ष ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की, जिसका खामियाजा वहां रह रहे लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

सड़क पर पानी डालते हैं लोग
झगराखंड की सड़क की सड़कें लोगों को मुसीबत में डाल दी है. सड़क पर उड़ रही धूल से मार्ग के किनारे रहने वाले लोग काफी मुसीबत में हैं. लोग धूल से राहत पाने के लिए स्वयं सड़क पर पानी डालते हैं, लेकिन सड़क पर धूल की मोटी परत पर पानी का कोई असर भी नहीं पड़ रहा है. 24 घंटे इस मार्ग पर धूल का गुबार उड़ रहा है, जिससे सांस की बीमारी की आशंका भी बढ़ गई है.

व्यापार हो रहा है प्रभावित
सड़क से 24 घंटे धूल का गुबार उड़ने की वजह से व्यापारियों के व्यापार पर बुरा असर पड़ रहा है. यहां के होटल, चाय पान की दुकान और कई शॉप पर धूल जम जाती है, जिससे उनके शॉप पर कोई ग्राहक जल्दी आने को तैयार नहीं होता. मामले में व्यापारियों का कहना है कि धूल की वजह से उनका व्यापार अन्य दिनों की अपेक्षा काफी कम हो गया है. धूल की वजह से दुकानों में ग्राहकों का आना भी बंद हो गया है.

अधिकारी को नहीं है परवाह
बता दें कि यहां से अधिकारियों का रोजाना आना-जाना लगा रहता है. ऐसा नहीं है कि उन्हें इस समस्या की जानकारी नहीं है. अधिकारी रोजाना इस समस्या का सामना भी करते हैं, बावजूद इसके वे चुप्पी साधे बैठे हैं.

Last Updated : Oct 25, 2019, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details