छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया: झगराखांड में बिना स्वीकृति SLRM सेंटर निर्माण का आरोप, लोगों में आक्रोश

झगराखांड नगर पंचायत में बिना प्रशासनिक स्वीकृति के SLRM सेंटर का निर्माण कराया जा रहा है, जिसे लेकर वार्डवासियों ने CMO के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

By

Published : Sep 7, 2020, 5:40 PM IST

Updated : Sep 7, 2020, 7:12 PM IST

people-accused-of-illegally-building-slrm-center-on-nagar-panchayat-cmo-in-koriya
झगराखांड नगर पंचायत में अवैध निर्माण

कोरिया: झगराखांड नगर पंचायत में बिना प्रशासनिक स्वीकृति के डी कम्पोष्ट और SLRM सेंटर निर्माण कराने का CMO अंजना वाइकल पर आरोप लगा है. CMO पर लोगों ने आरोप लगाया है कि CMO ने मात्र मौखिक आदेश दिया है, जिस पर गोबर टंकी, SLRM सेंटर और गोबर डी कम्पोष्ट करने के लिए अवैध निर्माण कराया जा रहा है. प्रभावितों का आरोप है कि बिना सरकारी आदेश के नगर पंचायत के अधिकारी 34-35 लाख रुपये को पानी में बहाने का काम कर रहे हैं.

झगराखांड में बिना स्वीकृति SLRM सेंटर निर्माण का आरोप

PDS दुकानों पर संचालक और हितग्राहियों की बड़ी लापरवाही, बिना मास्क के पहुंच रहे दुकान

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने नगर पंचायत को गौठान निर्माण के लिए राशि आवंटित की है. उससे कई गौठान बनाए गए हैं. जहां से गोबर का उठाव भी जारी है, लेकिन ऐसे कई जगह हैं, जहां राशि आवंटित होने के बाद भी गौठान का निर्माण अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन डी कम्पोष्ट और SLRM सेंटर का निर्माण किया जा रहा है.

कोरिया में SLRM सेंटर निर्माण कराने का आरोप

कोरिया: माड़ीसरई में प्रधान पाठक की सराहनीय पहल, गौठान को किया स्कूल में तब्दील

राजनीति दवाब में गोबर टंकी का निर्माण कराया जा रहा

प्रभावित वार्डवासियों ने अब नगर पंचायत CMO अंजना वाइकल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं. वार्ड के लोगों का कहना है कि बिना वर्क ऑर्डर, स्टीमेट और प्रशासनिक स्वीकृति के बिना निर्माण कराया जा रहा है. CMO पर आरोप है कि स्वीकृति प्राप्त किए बिना जमीन आवंटन कर दिया है. वार्ड के लोगों का आरोप है कि राजनीति दवाब में गोबर टंकी जबरदस्ती बनाने का प्रयास किया जा रहा है.

कलेक्टर से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

बता दें कि वार्ड के लोगों ने नगर पंचायत CMO के विरोध में मनेन्द्रगढ़ SDM, मनेन्द्रगढ़ विधायक और कोरिया कलेक्टर से शिकायत भी की हैं. लोगों का कहना है कि शिकायत के बाद भी कार्य बंद नहीं किया गया है, जिससे वार्डवासियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. वार्डवासियों ने अब विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

Last Updated : Sep 7, 2020, 7:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details