छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया में 'चलित' थाना का आयोजन : घुटरा पहुंचे मनेंद्रगढ़ थाना प्रभारी, लोगों को दी कानून की जानकारी

By

Published : Mar 29, 2022, 7:12 PM IST

कोरिया एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के निर्देश पर 'चलित' थाना का आयोजन किया गया. इस क्रम में मनेंद्रगढ़ के थाना प्रभारी सचिन सिंह ग्राम पंचायत घुटरा में पहुंच कर चलित थाना लगाया गया. इस प्रोग्राम में भारी संख्या में ग्रामीण लोग पहुंचे. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को कानून के बारे में जानकारी दी.

koriya
कोरिया में चलित थाना का आयोजन

कोरिया:कोरिया एसपी के निर्देश पर चलित थाना का आयोजन किया जा रहा है. इस कड़ी में मनेंद्रगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत घुटरा में चलित थाना का आयोजन किया गया. इसमें ग्रामीणों को अपराध के संबंध में जानकारी प्रदान की जा रही है.

यह भी पढ़ें:रायपुर में ड्राइविंग सीख रही युवती की कार पेड़ से टकराई, तीन लोग घायल

चलित थाने का आयोजन : दरअसल, ग्रामीण क्षेत्रो में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के निर्देश पर चलित थाने का आयोजन सभी थाना क्षेत्रों में किया जा रहा है. जिसमें थाना प्रभारी अपने दल-बल के साथ ग्रामीण क्षेत्रो में पहुंच कर ग्रामीणों को अपराध के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

गांव पहुंचे थाना प्रभारी सचिन सिंह :वहीं मनेंद्रगढ़ के थाना प्रभारी सचिन सिंह ने ग्राम पंचायत घुटरा में पहुंच कर चलित थाना लगाया गया. इस प्रोग्राम में भारी संख्या में ग्रामीण लोग पहुंचे. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को कानून के बारे में जानकारी रखना चाहिए. जैसे- महिला के अधिकार, अपराध रोकथाम संबधी जानकारियां, यातायात के नियमों का उलंघन करने से होनी वाली हानियां, वाहन ट्रैक्टर में सवारियां न बैठाएं और साइबर अपराधों से बचने के तरीके को बताया गया.

शराब के नुकसान और बैंक निवेश की दी जानकारी:थाना प्रभारी सचिन सिंह ने ग्रामीणों को शराब से होने वाले नुकसान और शासन द्वारा मान्यता प्राप्त बैंको से ही निवेश करने की सलाह दिया गया. अगर आप के गांव में कोई अनजान व्यक्ति आता है तो उससे पूछताछ करे और गांव में आने से मना करे. बुर्जुंगों के लिए सीनियर सिटीजन एक्ट, घरेलू हिंसा, बाल अपराध सहित अन्य जानकारी ग्रामीणों को दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details