छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया: अवैध कोयला खदान का गिरा छत, एक महिला की मौत, एक घायल

इन दिनों जिले के कई इलाकों में धड़ल्ले से अवैध कोयला खदान संचालित हो रहें हैं, जिन्में कई मजदूरों चंद पैसों के लिए अपनी जान गवां देते हैं. ऐसा ही एक हादसा हो गया, जिसमें एक महिला की छत गिरने से दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं दूसरी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है.

By

Published : Jun 23, 2019, 10:36 PM IST

एक महिला की मौत, एक घायल

कोरिया: जिले के चिरमिरी क्षेत्र में इन दिनों धड़ल्ले से अवैध कोयला खदान संचालित हो रहे हैं. ऐसे में अवैध कोयला खदान में बैठे एक महिला की छत गिरने से दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं दूसरी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है. आस-पास के लोगों ने शव को बाहर निकाला और घायल को हॉस्पिटल में भर्ती कराया है.

एक महिला की मौत, एक घायल

कोयला खदान ने ली महिला की जान
दरअसल चिरमिरी थाना से महज 500 मीटर दूरी पर स्थित अवैध कोयला खदान में चार लोग कोयला उत्खनन करने गए थे. जहां अचानक अवैध खदान का छत भरभरा कर बैठ गया, जिससे एक महिला की मौत हो गई. वहीं दूसरी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है. जिसको ग्रामीणों ने घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है.

महकमे ने मामले में साधी चुप्पी
चिरमिरी क्षेत्र में इस तरह से एक ही नहीं कई जगहों पर अवैध कोयला उत्खनन हो रहा है, लेकिन पुलिस और वन विभाग की चुप्पी ने खदान माफियों को छूट दे रखा है, जिससे खदान माफियों की मनमानी मजदूरों की मौत पर खत्म होती है. ऐसा बिल्कुल नहीं है कि इस बात की भनक प्रशासन को न हो इस बात की पूरी जानकारी है, इसके बाद भी वन अमला मौन है, जिससे विभाग पर कई तरह की सवाल उठ रहे हैं.

प्रशासन को नजर नहीं आई लापरवाही
मामले को लेकर चिरमिरी के महापौर डमरू रेड्डी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि अवैध उत्खनन पर एक संगठित गिरोह काम कर है और इस पर पूरी तरह रोक नहीं लगा तो वो आंदोलन करेंगे. वहीं मामले को लेकर पुलिस विभाग ने कहा कि रोजमर्रा के लिए कोयला लेने के दौरान यह घटना घटी है, जिसपर कुछ कह पाना अभी ठीक नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details