छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया: एक नाव में 15 अधिकारी हुए सवार, जमकर उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

By

Published : Jun 10, 2020, 7:17 PM IST

कोरिया जिला प्रशासन के कई अधिकारी और कर्मचारी रविवार को बोटिंग के लिए झुमका बोट क्लब पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने बोटिंग करने के साथ ही नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई हैं.

Koriya administration did not follow the rules of covid 19
सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते अफसर

कोरिया:छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. इससे अब मौतें भी होने लगी हैं, वहीं कई डॉक्टर, अफसर, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिस से लेकर निचले स्तर के कर्मचारी भी इसकी चपेट में आने लगे हैं. इसी बीच सीएम भूपेश बघेल ने प्रशासनिक कसावट लाने के लिए कई कलेक्टर और अफसर के तबादले किए हैं. साथ ही दायित्वों का प्रभार भी बदला है, ताकि प्रशासन ज्यादा कसावट के साथ कोरोना ही नहीं अन्य हालातों से निपटने में सफल हो सके, लेकिन कई अधिकारी-कर्मचारियों के कारण ये मुमकिन ही नहीं हो पा रहा है.

सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते अफसर

मामला कोरिया जिला मुख्यालय स्थित झुमका बोट क्लब का है, जहां 7 जून को कोरिया जिला प्रशासन के कई अधिकारी और कर्मचारी बोटिंग के लिए पहुंचे थे. बोटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह न करते हुए जिला प्रशासन के मुखिया सत्यनारायण राठौर के साथ जिला पंचायत CEO तुलिका प्रजापति, चिरमिरी नगर निगम आयुक्त सुमन राज, CMO बैकुंठपुर ज्योत्सना टोप्पो, CSP चिरमिरी करण उईके सहित कई तहसीलों के SDM और मत्स्य विभाग के सहायक संचालक और उनके कर्मचारी साथ में सैर पर निकले थे.

सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं किया गया पालन

बोटिंग के दौरान अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंस का तो ख्याल ही नहीं रखा. वहीं कई अधिकारी बिना मास्क के भी देखे गए . नीचे मौजूद तस्वीर को देखकर साफ समझा जा सकता है कि प्रशासन कोरोना को लेकर कितना गंभीर है. कोरोना काल में बस में सिर्फ 15 सवारी बैठाने का नियम है, लेकिन एक छोटी सी नाव में 15 अधिकारी बैठकर बोटिंग करते नजर आए.

नियमों का उल्लंघन करते प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी

पढ़ें:धमतरी: सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करापा रही पुलिस, अनलॉक 1.0 में उमड़ रही भीड़

बता दें कि छ्त्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. जबकि मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना लिया जा रहा है. वहीं मंगलवार से पार्क और बाग-बगीचे लोगों के लिए खोल दिए गए हैं. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई है. ऐसे में प्रशासनिक अधिकारियों की ऐसी लापरवाही पर सरकार क्या कदम उठाती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा. वहीं इस संबंध में जब ETV भारत की टीम ने कोरिया कलेक्टर से जानकारी लेने के लिए फोर पर संपर्क करना चाहा, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details