छत्तीसगढ़

chhattisgarh

विधायक गुलाब कमरो ने किया जिले का दौरा, दिए आवश्यक निर्देश

By

Published : Apr 29, 2020, 6:20 PM IST

विधायक गुलाब कमरो ने कलेक्टर, एसपी सहित मेडिकल टीम के साथ भरतपुर क्षेत्र में पाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के गांव का निरीक्षण किया है. साथ ही विधायक ने अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए हैं.

MLA Gulab Kamro inspected Koriya district
विधायक गुलाब कमरो ने किया जिले का निरीक्षण

कोरिया: भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने कलेक्टर, एसपी सहित मेडिकल टीम के साथ बुधवार को भरतपुर क्षेत्र में पाए गए कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के गांव का निरीक्षण किया. इसके साथ ही बाहर से आने वाले मजदूरों के अन्य गांवों में कर दौरा कर जायजा लिया, जिसके बाद स्वास्थ्य अमले को चिकित्सकीय सुविधाओं को मुकम्मल करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं जिला चिकित्सालय जनकपुर में सभी मेडिकल टीम को अलग-अलग गांवों में स्क्रीनिंग का काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

विधायक गुलाब कमरो ने किया जिले का निरीक्षक

मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में एक मजदूर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने और उसके संपर्क में छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के कुवरपुर गांव के चार लोगों के होने की पुष्टि हुई है. वहीं चारों मजदूरों को 14 दिन तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी है. इसके साथ ही चार मजदूरों के संपर्क में आए 28 लोगों का ब्लड सैंपल जांच के लिए रायपुर भेजा गया है. साथ ही पूरे एरिया को 15 दिन के लिए पूरी तरह से सील कर दिया है.

अधिकारियों को दिए गए आवश्यक निर्देश

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बैरियर का जायजा लेते हुए थाना प्रभारी जनकपुर को निर्देशित किया है कि ड्रोन मंगाकर उससे सतत निगरानी की जाए. साथ ही किसी भी व्यक्ति के घर से बाहर निकलने पर इसकी सूचना तत्काल उच्च अधिकारियों को दी जाए. वहीं 12 गांवों को सील करने और कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश भी पुलिस स्टाफ को दिए गए है. निरीक्षक के दौरान मौके पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वीरेंद्र लकड़ा, तहसीलदार मनमोहन सिंह सहित अन्य अधिकारी मेडिकल टीम मौजूद थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details