छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दो धार्मिक स्थलों के बीच खुली शराब दुकान, संगठन ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कोरिया में दो धार्मिक स्थनों के बीच में शराब की दुकान खोले जाने पर धार्मिक संगठन ने इसे गलत ठहराया है. धार्मिक संगठन के कुछ पदाधिकारियों ने इसके खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Jul 13, 2021, 2:59 PM IST

Vishwa Hindu Parishad
विश्व हिंदू परिषद

कोरिया: नगर पालिक निगम के चिरिमिरी में शराब की दुकानें विवाद का कारण बनती जा रही है. दो धार्मिक स्थनों के बीच में शराब की दुकान खोलने पर धार्मिक संगठन ने गलत ठहराया है. बताया जा रहा है कि जिस मकान में शराब की दुकान खोली गई है वह मकान मनेन्द्रगढ़ के वर्तमान विधायक का है. इस बात से नाराज धार्मिक संगठन के कोरिया जिला मंत्री ने कहा कि हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करने नहीं दूंगा. धार्मिक स्थल के आसपास शराब की दुकान होना आस्था और भावनाओं के साथ भद्दा मजाक है.

धार्मिक संगठन के जिला मंत्री ने कहा की शराब की दुकान को धार्मिक धर्म स्थल और मुख्य मार्ग से हटाकर दूसरे किसी स्थान पर संचालित करना ही उचित फैसला होगा. धार्मिक संगठन के जिला मंत्री ने कहा कि किसी अन्य स्थान पर संचालित करवायें और यदि जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो धार्मिक संगठन अपने स्तर पर कार्रवाई करना जानता है.

धार्मिक संगठन ने इस दुकान का विरोध किया है. धार्मिक संगठन के जिलाध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि धार्मिक धर्मस्थल के बीच शराब की दुकान खोलने में नियमों की अनदेखी की गई है, साथ ही दो धर्म स्थल के बीच शराब दुकान खोलकर श्रद्धालुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

चिरमिरी में सड़कों के किनारे और भी शराब की दुकाने संचालित हैं लेकिन इस तरह के स्थान पर एक भी नहीं है. इस स्थान पर बस स्टैंड भी है, जहां से बच्चे- बच्चियां स्कूल जाने के लिए बस पकड़ते है. अब अगर ऐसे में शराबियों कोई भी अभद्र व्यवहार या कोई अप्रिय घटना करते हैं तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस समस्या का समाधान ढूंढ़ना होगा और इस दुकान को यहां से हटा लेना ही एक अच्छा समाधान होगा. धार्मिक संगठन के जिला अध्यक्ष ने कहा कि अगर जल्द ही इस शराब को यहां से हटाकर कहीं दूसरे स्थान पर नहीं ले जाया गया तो धार्मिक संगठन आंदोलन करने को मजबूर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details