छत्तीसगढ़

chhattisgarh

bribe for forest rights lease: वन अधिकार पट्टे के लिए रिश्वत, फटकार के साथ ही जांच के आदेश

By

Published : Oct 27, 2022, 4:43 PM IST

नवीन जिला मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के खड़गवां विकासखण्ड में वन अधिकार पत्रक बनवाने गये युवक से रिश्वत मांगने के मामले में कलेक्टर ने एक्शन लिया है. कलेक्टर ने सम्बंधित कर्मचारी के खिलाफ जांच के आदेश तहसीलदार को दिया है.

Manendragarh collector took action
रिश्वत मांगने पर कलेक्टर ने लगाई फटकार

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: नवीन जिले के खड़गवां विकासखण्ड में वन अधिकार पत्रक में दावा को लेकर एक युवक से अधिकारी ने रिश्वत मांगी. जिसकी शिकायत आवेदक ने कलेक्टर से किया. जिसके बाद कलेक्टर ने अधिकारी को फोन कर जमकर फटकार लगाई है. कलेक्टर ने मामले के सम्बंधित कर्मचारी के खिलाफ जांच के आदेश तहसीलदार को दिये हैं. शिकायत सही पाये जाने पर आवश्यक कार्रवाई करने भी आदेशित किया है.

वन अधिकार पट्टे बनाने रिश्वत मांगने पर कलेक्टर ने लगाई फटकार

क्या है पूरा मामला: युवक ने बताया कि "वन अधिकार पत्रक में दावा को लेकर जब वह आवेदन जमा करने गया, तो उससे रिश्वत की मांग की गई. पैसे नहीं देने पर उसका आवेदन नहीं लिया गया." जिसके बाद अधिकारी की शिकायत कलेक्टर से की है."

यह भी पढ़ें:मनेंद्रगढ़ में पौनी पसारी योजना के तहत बनी दुकानों का आवंटन नहीं

कलेक्टर ने कार्रवाई का दिया आश्वासन: मामले को लेकर कलेक्टर पी एस ध्रुव ने कहा "तहसीलदार को मेरे द्वारा निर्देशित किया गया है. सम्बंधित कर्मचारी के खिलाफ शिकायत पर जांच किया जायेगा. आरोप सही पाये जाने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details