छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ग्रामीण अंचल में भू-माफिया सक्रिय, राजस्व विभाग पर मिलीभगत का आरोप!

कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ में इन दिनों भू-माफिया सक्रिय हैं. राजस्व विभाग पर भू-माफिया को मदद करने का आरोप लग रहे हैं.

By

Published : Jul 17, 2021, 3:20 PM IST

Updated : Jul 17, 2021, 7:17 PM IST

Land mafia active in rural areas
ग्रामीण अंचल में भू-माफिया सक्रिय

कोरिया: मनेन्द्रगढ़ सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों भू-माफिया लगातार सक्रिय हैं. राजस्व विभाग पर भूमाफिया को लाभ पहुंचाने का आरोप लग रहे हैं. शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि एक ही जमीन की तीन- तीन बार खरीद बिक्री हुई है. नायब तहसीलदार सहित तीन सदस्यीय टीम जांच करने पहुंची.

राजस्व विभाग पर मिलीभगत का आरोप!

एक ही जमीन को तीन अलग अलग व्यक्तियों को बेचने का मामला

भू-माफिया सक्रिय होने की सूचना मनेन्द्रगढ़ के चैनपुर स्थित नेशनल हाईवे से सामने आई है. जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता सतपाल सिंह सलूजा की शिकायत पर शुक्रवार को नायब तहसीलदार के साथ तीन सदस्यीय जांच टीम मौके पर पहुंची. जमीन विक्रेता ने एक ही जमीन को अलग-अलग तीन व्यक्ति को बेच दी थी. मामले की जांच करने पहुंचे नायब तहसीलदार ने बताया कि जांच जारी है एक बहुत बड़ी जमीन का मामला है, जांच के बाद भी कुछ साफ हो पाएगा.

राजस्व विभाग पर मिलीभगत का आरोप!

शिकायतकर्ता सतपाल सिंह ने बताया कि जनहित में मेरे द्वारा कलेक्टर से जांच की मांग की गई है. यहां भू-माफिया लगातार सक्रिय हैं और राजस्व विभाग के कुछ कर्मचारियों, अधिकारियों द्वारा लगातार लाभ पहुंचाने के लिए दस्तावेज के साथ छेड़छाड़ के आरोप लग रहे हैं. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाते हुए बताया कि इस मामले में दस्तावेजों को पहले भी गायब कराया गया है और जान बूझकर जांच में मुझे पार्टी नहीं बनाया गया है, साथ ही जांच में राजस्व के कुछ कर्मचारियों को बचाने का भी आरोप लगाया गया है.

Last Updated : Jul 17, 2021, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details