छत्तीसगढ़

chhattisgarh

FAKE DOCTOR! बिना अनुमति के चला रहा था क्लीनिक, आरोपी डॉक्टर पर हुई कार्रवाई

By

Published : May 30, 2021, 5:20 PM IST

कोरिया में पुलिस ने झोलाछाप डॉक्टर (FAKE DOCTOR) पर कार्रवाई की है. डॉक्टर पर आरोप है कि उसने बिना किसी रजिस्ट्रेशन के क्लीनिक खोल रखी थी और लोगों का इलाज करता था. उसने अपने घर के कुछ हिस्से को हॉस्पिटल में कन्वर्ट कर दिया था. डॉक्टर पर आरोप है कि उसने काफी मात्रा में दवाइयां भी स्टोर कर रखी थी. पुलिस ने क्लीनिक को सील कर दिया है. यहां से बड़ी मात्रा में दवाई भी जब्त की है.

seals fake doctor clinic
कोरिया में फर्जी डॉक्टर का क्लीनिक सील

कोरिया: जिला प्रशासन (Koriya District Administration) ने फर्जी डॉक्टर(FAKE DOCTOR) के खिलाफ कार्रवाई की है. प्रशासन ने क्लीनिक सील करते हुए दवाइयों को जब्त कर लिया है. दरअसल भरतपुर के ग्राम रामगढ़ मे बिना वैध दस्तावेज के मन्तो दास मरीजों का इलाज कर रहा था. उसने अपने घर के कुछ हिस्सों को हॉस्पिटल में कन्वर्ट कर दिया था. उसके बाद वहीं पर मरीजों का इलाज कर रहा था. फर्जी डॉक्टर ने काफी मात्रा में दवाइयां भी स्टोर की है. क्लीनिक में मौजूद दवा की सूची मेडिकल टीम से तैयार करवा कर जब्त कर लिया. वहीं क्लीनिक को सील कर दिया गया है.


Chhattisgarh weather update: द्रोणिका की वजह से प्रदेश के कई जिलों में होगी हल्की बारिश

इस तरह हुआ फर्जी क्लीनिक का भंडाफोड़

दरअसल शुक्रवार को तहसीलदार भरतपुर बजरंग साहू, नायब तहसीलदार भरतपुर अशोक सिंह, बीएमओ भरतपुर डॉ. आरके रमन, डॉ. प्रभाकर तिवारी, स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मचारी कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) (Corona vaccination in koriya) के ग्रामीणों को समझाने भरतपुर के ग्राम रामगढ़ गए थे. टीम ने इसी दौरान देखा कि मन्तो दास के क्लीनिक पर काफी भीड़ है. जब जाकर वहां पता किया तो सच्चाई निकल कर सामने आ गई. मंतो दास ने घर के कुछ भाग को हॉस्पिटल में बदल दिया था. साथ ही काफी मात्रा में दवाइयों का भंडारण भी किए हुए था. इस संबंध में वह कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया. जिसके बाद प्रशासन ने क्लीनिक को सील कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details